scriptMG की नई कार खरीदना होने वाला है महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें | MG to hike car prices in India from January 2023 | Patrika News
कार

MG की नई कार खरीदना होने वाला है महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

MG Car Prices Hike: भारत में एमजी की नई कार खरीदना जल्द ही ग्राहकों के लिए पहले से ज़्यादा महंगा होने जा रहा है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Dec 27, 2022 / 01:18 pm

Tanay Mishra

mg_showroom.jpg

MG Showroom

भारत (India) का ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के टॉप 4 ऑटोमोबाइल मार्केट्स में शामिल हैं और इसमें अपार संभावनाएँ हैं। इसी के चलते विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ भी भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपने कदम जमा चुकी हैं। इन्हीं में से एक इंग्लैंड (England) की एमजी (MG) भी है। पिछले दो साल में एमजी की गाड़ियाँ भारत में पॉपुलर हुई हैं। पर अब जल्द ही इन गाड़ियों को खरीदना कस्टमर्स की जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। नए साल में नई कार घर लाने की सोच रहे लोगों के लिए यह एक झटके की खबर है।


कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

एमजी इंडिया (MG India) जल्द ही दूसरी कंपनियों की तरह भारत में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। इस बारे में एमजी इंडिया की तरफ से हाल ही में जानकारी दी गई है।

कब से बढ़ा रही है एमजी इंडिया अपनी गाड़ियों की कीमतें?

नए साल की शुरुआत से एमजी इंडिया अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। ऐसे में झटका 1 जनवरी, 2022 से एमजी की गाड़ियाँ खरीदना भारत में महंगा हो जाएगा।

mg_cars.jpg


यह भी पढ़ें

कोरोना की मार के बीच चीन को एक और झटका, Tesla ने बंद किया प्रोडक्शन

किन गाड़ियों की और कितनी बढ़ेगी कीमतें?

एमजी की इस समय भारतीय मार्केट में 4 एसयूवी अवेलेबल हैं। एमजी एस्टर (MG Astor), एमजी हेक्टर (MG Hector), एमजी ग्लॉस्टर (MG Gloster) और एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) नाम की ये 4 गाड़ियाँ इस समय कस्टमर्स के लिए उपलब्ध हैं। इनमें से जेडएस ईवी एक इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी अपनी चारों गाड़ियों की कीमत में 90,000 रुपये तक का इजाफा करने वाली है।

कीमतें बढ़ाने की क्या है वजह?

एमजी इंडिया की नए साल से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने की वजह है इस साल बढ़ी प्रोडक्शन कॉस्ट। कोरोना के बाद गाड़ियों को बनाने में लगने वाले रॉ मैटेरियल की कीमत बढ़ गई और इसी वजह से प्रोडक्शन कॉस्ट में भी बढ़ोत्तरी हुई। इसी कारण से एमजी इंडिया 1 जनवरी, 2022 से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें

घर बैठे ऑनलाइन करें व्हीकल NOC के लिए अप्लाई, जानिए आसान स्टेप्स

Hindi News / Automobile / Car / MG की नई कार खरीदना होने वाला है महंगा, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

ट्रेंडिंग वीडियो