scriptइस महीने लगेगा कारों का मेला! Maruti WagonR से लेकर Kia Carens तक, लॉन्च होंगी ये शानदार गाड़ियां | Maruti WagonR to Baleno and Kia Carens Upcoming Car Launch in February | Patrika News
कार

इस महीने लगेगा कारों का मेला! Maruti WagonR से लेकर Kia Carens तक, लॉन्च होंगी ये शानदार गाड़ियां

Upcoming Car in February: इस महीने Maruti Suzuki अपने दो कारों को बाजार में उतार सकती है, जिसमें WagonR और Baleno शामिल हैं। इसके अलावा Kia Carens को भी बिक्री के लिए पेश किया जाएगा, जिसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू की जा चुकी है।

Feb 02, 2022 / 07:19 pm

Ashwin Tiwary

upcoming_car_launches-02-amp.jpg

Upcoming Car Launches

फरवरी महीना देश के ऑटो सेक्टर के लिए काफी उम्मीदें लेकर आ रहा है। जहां बीते जनवरी महीने में कुछ वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है वहीं इस महीने देश के बाजार में कई नए मॉडल पेश किए जाएंगे, जो कि इन कंपनियों की बिक्री को बेहतर करने में मदद करेंगे। यदि आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे थें, थोड़ा इंतज़ार कर सकते हैं ताकि आप अपने लिए किसी नए मॉडल का चुनाव कर सकें। इस महीने लॉन्च होने वाली गाड़ियों में कुछ मौजूदा मॉडल के अपडेटेड वर्जन होंगे तो कुछ नई कारों को भी बाजार में उतारा जाएगा। तो आइये जानते हैं आने वाली नई कारों के बारे में-


2022 Maruti WagonR:

मारुति सुजुकी के लिए जनवरी महीना काफी नाखुश करने वाला था, लेकिन इस महीने कंपनी बाजार में अपनी मशहूर टॉल ब्वॉय WagonR के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। नए मॉडल में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव करेगी, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाएगा। हालांकि इसके मैकेनिज्म इत्यादि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा, ये कार पहले की तरह पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में ही उपलब्ध होगी।

2022 Maruti Baleno:

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचैबक कार बलेनो भी नए अवतार में बाजार में आने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार को आगामी 12 फरवरी को बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है। देश के कुछ डीलरशिप पर इसकी अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। नई हैचबैक में कुछ ख़ास फीचर्स और अपडेट्स मिलेंगे। कंपनी इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर ड्युलजेट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के आता है।

kia_carens_launch-amp.jpg


Kia Carens:

किया इंडिया ने हाल ही में बाजार में अपनी नई 7-सीटर कार Carens को पेश किया था। इस कार की सबसे ख़ास बात ये है कि ये एक एमपीवी और एसयूवी के मिश्रण जैसी है, यानी कि इसमें दोनों की खूबियां मिलती हैं। बीत दिनों इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू की गई है, जिसे ग्राहक कंपनी के अधिकृत वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं, इसके लिए 25,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है। इस कार को भी इसी महीने बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतार रही है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है।

jeep_compass-amp.jpg


Jeep Compass Trailhawk:

अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी जीप भी जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी कंपास ट्रेलहॉक के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नए मॉडल में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जो कि एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में देखने को मिलेंगे। हालांकि इसमें कोई मैकेनिज्म चेंजेज नहीं किए जाएंगे, ये पहले की तरह 2.0 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन के साथ बाजार में पेश की जाएगी, जो कि 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

MG ZS EV:

पेट्रोल और डीजल गाड़ियों के साथ ही इस फरवरी महीने में एक इलेक्ट्रिक कार को भी लॉन्च किया जाएगा। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मोरिस गैराजेज़ (MG Motor) इस महीने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। ग्लोबल मॉडल में कंपनी ने 51 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, जो कि 317 किलोमीटर तक का रेंज देता है वहीं ये एसयूवी 72 kWh के बैटरी पैक के साथ भी आता है जो कि 437 किलोमीटर तक का रेंज देता है। इसके डिज़ाइन में भी कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं जो कि मौजूदा Astor से मिलता जुलता होगा।

Hindi News / Automobile / Car / इस महीने लगेगा कारों का मेला! Maruti WagonR से लेकर Kia Carens तक, लॉन्च होंगी ये शानदार गाड़ियां

ट्रेंडिंग वीडियो