script27 अप्रैल को लॉन्च होगी Citroen की नई 7 सीटर SUV, Hyundai Creta को मिलेगी कड़ी टक्कर! | Citroen C3 Aircross debut in India on April 27 with 7 seater rival Hyundai Creta | Patrika News
कार

27 अप्रैल को लॉन्च होगी Citroen की नई 7 सीटर SUV, Hyundai Creta को मिलेगी कड़ी टक्कर!

Citroen New SUV: सिट्रोन (Citroen) अब भारत में अपनी एक और नई एसयूवी को 27 अप्रैल को पेश करने की तैयारी कर रही है और इसके लिए कंपनी ने मीडिया Invite भी जारी कर दिए हैं। कंपनी की तरफ से अभी तक इस नए मॉडल को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी नही मिली है।

Mar 29, 2023 / 01:23 pm

Bani Kalra

citroen.jpg

Citroen

Citroen SUV: भारत ने एसयूवी मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है, और इसी को देखते हुए तमाम बड़ी कार कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश में लगी हैं। सिट्रोन (Citroen) अब भारत में अपनी एक और नई एसयूवी को 27 अप्रैल को पेश करने की तैयारी कर रही है और इसके लिए कंपनी ने मीडिया Invite भी जारी कर दिए हैं। कंपनी की तरफ से अभी तक इस नए मॉडल को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी नही मिली है। लेकिन इसे पूरी तरह से भारत में डिजाईन व इंजीनियर किया गया है लेकिन यह ग्लोबल मॉडल होने वाली है।





5 और 7 सीटर का मिलेगा ऑप्शन:

रिपोर्टे के मुताबिक नई Citroen C3 Aircross एसयूवी में 5 और 7 सीटिंग का ऑप्शन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 7 सीटर मॉडल में 2nd और 3rd Row में बेंच-टाइप सीटें होंगी। नया मॉडल यूरोपियन-स्पेक सी3 एयरक्रॉस से बड़ा दिखाई देता है और इसकी लंबाई लगभग 4.4 मीटर होने की उम्मीद है। Citroen की नई एसयूवी Stellaantis CMP प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो भारत में बिकने वाली Citroen C3 हैचबैक में भी मिलता है।इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 10.2 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।



इंजन और पावर:

इंजन और पावर की बात करें तो माना जा रहा है कि आगमी मॉडल में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 110bhp और 190Nm का टार्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की उम्मीद है। 7-सीटर मॉडल में भी यह इंजन मिलने की संभावना है। हालांकि ज्यादा पावर के लिए इसे ट्यून किया जा सकता है। इस कम हो सकती है जिसकी वजह से यह क्रेटा को कड़ी टक्कर दे सकती है।

यह भी पढ़ें

मारुति सुजुकी अर्टिगा का ब्लैक एडिशन पहुंचा शो-रूम जल्द शुरू होगी बिक्री



 

Hindi News / Automobile / Car / 27 अप्रैल को लॉन्च होगी Citroen की नई 7 सीटर SUV, Hyundai Creta को मिलेगी कड़ी टक्कर!

ट्रेंडिंग वीडियो