scriptApple Car : लोगों को दीवाना बनाने आ रही है ऐप्पल की कार, फोन के फीचर्स का किया जाएगा वाहन में इस्तेमाल | Apple Car is in making company may change everything in Auto Industry | Patrika News
कार

Apple Car : लोगों को दीवाना बनाने आ रही है ऐप्पल की कार, फोन के फीचर्स का किया जाएगा वाहन में इस्तेमाल

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Apple एक आक्रामक लॉन्च शेड्यूल के साथ काम कर सकता है, यानी अगले कुछ वर्षों में कंपनी पहली कार को पेश करना चाहती है।

Feb 02, 2022 / 04:12 pm

Bhavana Chaudhary

car-amp.jpg

Apple Car Design


प्रसिद्व मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Apple की कार को लेकर लंबे समय से बातें हो रही हैं, हाालंकि ये बातें सिर्फ कागजाती हैं, या इन पर काम भी किया जा रहा है। इस सवाल का जवाब हम सभी खोज रहे हैं। बीते कुछ सालों से Apple की कार को बनाने की तैयारी के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है। लेकिन 2021 की शुरुआत से Apple की ओर से नए सिरे से दिलचस्पी दिखाने का सुझाव दिया गया है।

 

Apple ने अब तक फिलहाल किसी भी अफवाह की पुष्टि नहीं की है, और यह स्पष्ट नहीं है कि पहली पीढ़ी की Apple कार बाजार में कब आएगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Apple एक आक्रामक लॉन्च शेड्यूल के साथ काम कर सकता है, यानी अगले कुछ वर्षों में कंपनी पहली कार को पेश करना चाहती है। इन रिपोर्टों के अनुसार, वाहन को 2025 के आसपास पेश किया जा सकता है। फिलहाल, Apple कार के डिज़ाइन के बारे में बहुत सारी अटकलें सामनें आ रही हैं।

 


ये भी पढ़ें: अब नहीं भरवाना होगा बार बार पेट्रोल, आ गई है 75kmpl का माइलेज देने वाली बाइक, कीमत भी होगी बजट में फिट

 

ऐप्पल कार पर चल रही अफवाहों के मुताबिक ऐप्पल की योजना प्रतिस्पर्धा के विपरीत वाहन देने के लिए गैजेट्स के निर्माण में अपने अनुभव का लाभ उठाने की है। कंपनी पहले से ही सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) तकनीक के क्षेत्र में अग्रणी है, आप जानतें हैं, कि Apple के कस्टम SoCs ने उद्योग में एक गति बनाई है, और ऐसा ही सॉफ्टवेयर भी करता है जो करोड़ों फोन और कंप्यूटर को पावर देता है। Apple के हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर इसे Apple कार की सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक विकसित करने की अनुमति देंगे।

 



ये भी पढ़ें : Maruti Swift से लेकर Hyundai i10 तक महज 4 लाख में खरीदें ये शानदार कारें, जानें आपके बजट में कौन-सी बैठती है फिट


ऐप्पल कंपनी द्वारा बनाए गए विभिन्न इंटरकनेक्टेड डिवाइसों का लाभ उठाने के लिए कंपनी कार को डिजाइन करेगी। Apple कार का डिज़ाइन कुछ ऐसा होगा जिसे कंपनी निर्धारित करेगी। यानी, Apple केवल अपनी सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक और इन-कार अनुभव जोड़ने के लिए पारंपरिक कार निर्माता से इलेक्ट्रिक कार नहीं लेगा। बल्कि इसे नए तरीकें से डिजाइन किया जाएगा। फिलहाल कहा मुश्किल है, कि Apple कार कैसी दिख सकती हैं, लेकिन कुछ वेबसाइट कार के डिज़ाइन रेंडर जरूर ला रही हैं।

Hindi News / Automobile / Car / Apple Car : लोगों को दीवाना बनाने आ रही है ऐप्पल की कार, फोन के फीचर्स का किया जाएगा वाहन में इस्तेमाल

ट्रेंडिंग वीडियो