scriptबंदर बनकर लाखों कमा रहा है ये शख्स, दुनियाभर में हैं इसके लाखों फॉलोअर्स | jackie wadhwani earning lakhs by doing monkey acting has 1 million followers all over the world | Patrika News
बुरहानपुर

बंदर बनकर लाखों कमा रहा है ये शख्स, दुनियाभर में हैं इसके लाखों फॉलोअर्स

बुरहानपुर के लाल बाग इलाके से निकाली गई भोले बाबा की बारात में अपने करतब दिखाने आए जैकी वाधवानी के साथ सैल्फी लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी।

बुरहानपुरMar 09, 2024 / 08:46 pm

Faiz

jackie vadhvani monkey acting

बंदर बनकर लाखों कमा रहा है ये शख्स, दुनियाभर में हैं इसके लाखों फॉलोअर्स

इस बात में कोई शक नहीं कि भारत एक से बढ़कर एक हुनरमंदों का देश हैं। यहां कई लोग अपने टैलेंट के दम पर देश ही नहीं दुनियाभर में अपनी खास पहचान तक रखते हैं। ऐसा ही गुजरात के भावनगर में रहने वाला एक हुनरमंद शख्स इन दिनों मध्य प्रदेश के बुरहानपुर आया हुआ है। दरअसल, भावनगर में रहने वाले 24 वर्षीय जैकी वाधवानी बीते 14 साल से बंदर बनकर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। हूबहू बंदर की अदाकारी करने वाले जैकी अब इतना फैमस हो चुके हैं कि इंस्टाग्राम पर उसके एक मिलियन से ज्यादा फॉलोअर तो हैं ही, साथ ही फेसबुक और यूट्यूब पर भी 3-3 लाख सब्सक्राइबर्स भी हैं। जैकी की ख्याति इतनी है कि उसे देश-विदेश के कार्यक्रमों में बंदर की एक्टिंग करके लोगों का मनोरंजन करने बुलाया जाता है।

बुरहानपुर के लाल बाग इलाके से निकाली गई भोले बाबा की बारात में अपने करतब दिखाने आए जैकी वाधवानी ने यहां मीडिया चर्चा के दौरान बताया कि आखिर उन्होंने बंदर की अदाकारी करने को अपना करियर क्यों बनाया ? जैकी के अनुसार परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते वो बड़ी कम उम्र में ही काम करने लगे थे। 14 साल पहले वो फ्रूट्स बेचा करते थे। एक दिन जब उसके फल नहीं बिके तो उसके सेठ काफी नाराज हुए और उसने बातों-बातों में कहा कि ‘जाकर बंदर बन जा।’

 

यह भी पढ़ें- VIDEO : उस समय थम गईं पर्यटकों की सांसे जब अपने कुनबे के साथ सामने आ गई बाघिन

 

jackie vadhvani monkey acting

जैकी के अनुसार सेठ की वो बात उसके दिमाग में घर कर गई। उसने तय किया कि अगर उसके भविष्य में कुछ करना लिखा है तो आगे वो एक बंदर बनकर ही करेगा। इसके बाद उसने बंदर की हरकतों पर गहन रिसर्च की और लोगों का मनोरंजन करने के लिए बंदर की एक्टिंग करनी शुरू कर दी। जैकी के अनुसार, क्योंकि ये एक अनोखी अदाकारी थी, जिसे लोग पहली बार एक इंसान को करते देख रहे थे। ऐसे में शुरुआत में लोगों ने उनका काफी मजाक बनाया। लेकिन जैकी ने हार नहीं मानी और सोचा कि शायद लोग उसका मजाक इसलिए बना रहे हैं, क्योंकि शायद उसकी अदाकारी में कोई कमी है। इसके बाद बंदर के केरेक्टर में और मंझने के लिए उसने और भी कड़ी मेहनत की।

 

जैकी की इसी 14 साल की कड़ी मेहनत का नतीजा अब ये है कि आज सिर्फ गुजरात ही नहीं बल्कि देश से लेकर विदेशों तक उसकी अदाकारी को पसंद किया जाने लगा है। उसकी एक्टिंग लोगों की इतनी पसंद आती है कि देश ही नहीं विदेशों में उसे लोग फीस देकर अपने कार्यक्रम में लोगों का मनोरंजन करने बुलाते हैं। उसकी लोकप्रियता अब ऐसी है कि बीते दो सालों उसके पास कार्यक्रमों में जाने के लिए डेट्स निकाल पाना मुश्किल हो रहा है। कुल मिलाकर जैकी महज 24 साल की उम्र में लाखों रुपए महीने की कमाई कर रहा है।

 

बंदर की एक्टिंग करके लोगों का मनोरंजन करने वाले जैकी की देश-विदेश में बड़ी फैन फॉलोइंग है। जब वो बुरहानपुर पहुंचे तो यहां भी लोगों की भारी भीड़ उनके साथ सेल्फी लेने पहुंच गई। दरअसल, यहां लालबाग इलाके में गज्जू चौकसे और कालू भाई द्वारा निकाली गई भोले बाबा की बारात में जैकी वाधवानी को बुलाया गया था। इस दौरान उन्होंने बारात में शामिल भोले बाबा के भक्तों का अपनी अदाकारी से खूब मनोरंजन किया।

Hindi News/ Burhanpur / बंदर बनकर लाखों कमा रहा है ये शख्स, दुनियाभर में हैं इसके लाखों फॉलोअर्स

ट्रेंडिंग वीडियो