scriptWeather Update : बूंदी में बदला मौसम का मिजाज, तेज़ बारिश शुरू, खुशी से खिले चेहरे | Weather Update Rajasthan Bundi Weather changed heavy rain started happy faces Monsoon IMD | Patrika News
बूंदी

Weather Update : बूंदी में बदला मौसम का मिजाज, तेज़ बारिश शुरू, खुशी से खिले चेहरे

Weather Update : मौसम विभाग के जारी अलर्ट के बाद राजस्थान के शहर बूंदी में मौसम का मिजाज अचानक बदला गया। बूंदी के कई इलाकों में तेज़ बारिश शुरू हो गई है। बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है। सुहावने मौसम की वजह से बूंदी जनता के चेहरे खुशी से खिले गए हैं।

बूंदीAug 15, 2023 / 07:07 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_2.jpg

Weather Update Bundi – File Photo

Latest weather update Today : मौसम विभाग के जारी अलर्ट के बाद राजस्थान के शहर बूंदी में मौसम का मिजाज अचानक बदला गया। बूंदी के कई इलाकों में तेज़ बारिश शुरू हो गई है। बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है। सुहावने मौसम की वजह से बूंदी जनता के चेहरे खुशी से खिले गए हैं। मौसम विभाग ने तीन बजे जारी किए अलर्ट में यह Prediction की थी कि आने वाले तीन घंटे के अंदर राजस्थान के 10 जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। साथ ही आकाशीय बिजली का भी अलर्ट जारी किया था। मौसम केंद जयपुर के अनुसार जयपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, भरतपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां जिलों में आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

राजस्थान में मानसून कब सक्रिय होगा जानें

IMD Alert के अनुसार राजस्थान में मानसून ट्रफ लाइन हिमालय की तलहटी में शिफ्ट हो गई है। जिस वजह से राजस्थान के ढेर सारे जिलों में मौसम शुष्क हो गया है। राजस्थान में मानसून कब सक्रिय होगा। तो मौसम विज्ञानियों का मानना है कि 21 अगस्त से मानसून ट्रफ लाइन फिर से नई जगह शिफ्ट होगा। तब मानसून एक बार फिर राजस्थान में सक्रिय होगा। उसके बाद राजस्थान में झमाझम बारिश फिर अपना माहौल बनाएगी।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का अलर्ट, मानसून इन जिलों पर मेहरबान होगी बारिश

मौसम अलर्ट जयपुर बारिश की संभावना

मौसम केंद जयपुर के अनुसार जयपुर में सुबह से मौसम बेहद खुशनुमा बना हुआ है। बादल आकाश में तैर रहे है। जयपुर आज कब बारिश होगी। तो मौसम विभाग का Forecast है कि आने वाले दो घंटे में किसी भी वक्त हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

अब तक 395.2 M.M. बारिश हुई

मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में मानसून सीजन में अब तक 37 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। 1 जून से 13 अगस्त तक राज्य में औसतन 288.5 M.M. बारिश होनी चाहिए पर इस बार अब तक 395.2 M.M. बारिश हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – मौसम का ताजा अपडेट, दो घंटे में इन दस जिलों में आकाशीय बिजली के साथ होगी बारिश

Hindi News/ Bundi / Weather Update : बूंदी में बदला मौसम का मिजाज, तेज़ बारिश शुरू, खुशी से खिले चेहरे

ट्रेंडिंग वीडियो