scriptडॉक्टर्स डे : चिकित्साकर्मियों ने जिले को महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया | bundi news, bundi rajasthan news, medical personnel, respect, covid, i | Patrika News
बूंदी

डॉक्टर्स डे : चिकित्साकर्मियों ने जिले को महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया

डॉक्टर्स डे के अवसर पर रेडक्रॉस की ओर से गुरुवार को रेडक्रॉस भवन में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने की।

बूंदीJul 02, 2021 / 07:02 pm

Narendra Agarwal

डॉक्टर्स डे : चिकित्साकर्मियों ने महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया

डॉक्टर्स डे : चिकित्साकर्मियों ने महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया

बूंदी. डॉक्टर्स डे के अवसर पर रेडक्रॉस की ओर से गुरुवार को रेडक्रॉस भवन में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने की। विशिष्ट अतिथि नगर परिषद सभापति मधु नुवाल व पीएमओ डॉ.प्रभाकर विजय रहे।
इस अवसर पर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने कहा कि चिकित्सक की जिम्मेदारी हमेशा ही बड़ी है, लेकिन कोरोना महामारी के दौर में जिले के चिकित्सकों एवं पूरे चिकित्सा तंत्र ने अपनी जिम्मेदारी से भी कई आगे बढकऱ काम किया। लोगों की जान बचाने में जी-जान से जुटे रहे। उन्होंने कहा कि जिले के समूचे चिकित्सा कर्मियों ने जुटकर जिले को महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया। साथ ही आह्वान किया कि अभी खतरा टला नहीं हैं। ऐसे में अभी भी अलर्ट मोड में रहने की जरूरत है।
इस मौके पर आइसीयू वार्ड में प्रतिमाह रेडक्रॉस की ओर से दिया जाने वाला 30 हजार रुपये का चेक रेडक्रॉस अध्यक्ष कलक्टर गुप्ता ने पीएमओ डॉ.विजय को सौंपा। साथ ही एक पेटी गाउन और एक पेटी साबुन की भी दी। सोसायटी की ओर से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को 2 पेटी साबुन और एक पेटी गाउन दिए। सीएमएचओ डॉ. महेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना के दौरान चिकित्सकों ने पूरी निष्ठा के साथ कार्य किया एवं मरीजों के साथ परिजनों ने जैसा व्यवहार रखा।
शुरुआत में सोसायटी सचिव अशोक विजय ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान जिला चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सक और सेवानिवृत्त चिकित्सकों का रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान रेडक्रॉस सोसोयटी के धु्रव व्यास, अनिल शर्मा, राजेंद्र रावका, पुरुषोत्तम लाल पारीक, विमल भंडारी, गोपी गलानी, रवि शंकर गौतम, पूर्णिमा दीक्षित, किरण शर्मा, अनुकृति विजय, अंकिता अग्रवाल, श्यामलता शर्मा, लीला गोयल, नंदिनी विजय, इदरिश बोहरा, चंदन शर्मा आदि मौजूद रहे। समारोह का संचालन रेखा शर्मा ने किया।

यह चिकित्सक हुए सम्मानित
कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.महेन्द्र त्रिपाठी, वरिष्ठ सर्जन विभागाध्यक्ष प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ.प्रभाकर विजय, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ.पवन भारद्वाज, अनिल जांगिड़ एवं बी.एस. मीणा, आरसीएचओ. जे.पी. मीणा, डीपीएम अरविन्द त्रिपाठी, ब्लॉक सीएमएचओ रेडक्रॉस सदस्य पी.सी. मीणा, सेवा निवृत्त फिजीशियन डॉ.बी.एल. चौबीसा, सेवा निवृत्त नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ.लोकेश शर्मा, सेवा निवृत्त अस्थिरोग विशेषज्ञ डॉ.मधुसूदन शर्मा, सेवा निवृत्त वरिष्ठ सर्जन डॉ. सुरेश शर्मा, सेवा निवृत्त फिजीशियन रेडक्रॉस सदस्य डॉ.टी.सी. महावर, सेवा निवृत्त बालरोग विशेषज्ञ डॉ.वी.एन. माहेश्वरी, सेवा निवृत्त होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ.कैलाश चन्द्र शर्मा, सेवा निवृत्त आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ.सतीश शर्मा को सम्मानित किया गया।

Hindi News / Bundi / डॉक्टर्स डे : चिकित्साकर्मियों ने जिले को महामारी की भयावह परिस्थितियों से बचाया

ट्रेंडिंग वीडियो