scriptपुलिया का एक हिस्सा टूटा, आवागमन बन्द | Patrika News
बूंदी

पुलिया का एक हिस्सा टूटा, आवागमन बन्द

क्षेत्र की कुरेल नदी पर कुछ वर्षों पूर्व बनाई गई पुलिया का एक हिस्सा टूट जाने के बाद एबरा रायथल मार्ग बन्द हो गया।

बूंदीSep 18, 2024 / 06:39 pm

पंकज जोशी

पुलिया का एक हिस्सा टूटा, आवागमन बन्द

रामगंजबालाजी. क्षेत्र के रायथल एबरा मार्ग पर कुरेल नदी की पुलिया का हिस्सा टूटने के बाद पुलिया पर खड़ा ट्रैक्टर ट्रॉली।

रामगंजबालाजी. क्षेत्र की कुरेल नदी पर कुछ वर्षों पूर्व बनाई गई पुलिया का एक हिस्सा टूट जाने के बाद एबरा रायथल मार्ग बन्द हो गया।
जानकारी अनुसार एबरा रायथल मार्ग पर पड़ने वाली कुरेल नदी पर लाखों रुपए की लागत से सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा पुलिया का निर्माण कार्य करवाया गया था, लेकिन यहां पर करवाया गया घटिया निर्माण कार्य दो बरसात भी पूरी तरह नहीं झेल पाया। और एक हिस्सा पूर्णतया मिट्टी में धस जाने के बाद अब यहां पर सड़क पर निकलने वाले चौपहिया वाहनों का रास्ता बंद हो गया।
यहां पर पुलिया क्षतिग्रस्त होने के बाद में ग्रामीणों ने सतर्कता के लिए पुलिया के टूटे हुए हिस्से पर पत्थर व कांटे लगाकर मार्ग को बंद कर दिया। उक्त पुलिया मार्ग पर खटकड़ से रायथल होते हुए बन का खेड़ा अन्थड़ा से सीधा नमाना रोड हाईवे पर उक्त मार्ग दर्जनों गांवों को जोड़ता है, लेकिन अब पुलिया का हिस्सा टूट जाने के बाद में इन गांवों के लोगों को अपने गांव से जिला मुख्यालय तक की दूरी तय करने में लगभग 5 से 10 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है, लेकिन इस मामले को लेकर विभाग के अधिकारियों द्वारा इसकी सुध नहीं ली रही है। यहां पर पुलिया का पूर्व में भी कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद में यहां पर मिट्टी डालकर इति श्री कर ली थी।

Hindi News / Bundi / पुलिया का एक हिस्सा टूटा, आवागमन बन्द

ट्रेंडिंग वीडियो