scriptRanveer Singh Birthday: कंटेंट राइटर से सुपरस्टार तक जानिए कैसा रहा रणवीर सिंह के जीवन का सफर | Ranveer Singh Birthday journey to becoming superstar | Patrika News
बॉलीवुड

Ranveer Singh Birthday: कंटेंट राइटर से सुपरस्टार तक जानिए कैसा रहा रणवीर सिंह के जीवन का सफर

Ranveer Singh Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार रणवीर सिंह को आज कौन नहीं जानता। इनकी शानदार फिल्मों के बदौलत इन्होने लोगों के दिलों पर राज किया है। लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए इन्हे काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी।

Jul 06, 2023 / 12:36 pm

Sonali Kesarwani

Ranveer Singh Birthday

रणवीर सिंह के सुपरस्टार बनने का सफर


Ranveer Singh Birthday: रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में एक सिंधी हिंदू परिवार में हुआ था। बचपन से ही रणवीर सिंह को एक्टिंग का बड़ा शौक था। इसीलिए स्कूल में होने वाले हर प्ले में शामिल होते थे। अपने जुनून को लेकर वह इतने ज्यादा गंभीर थे कि जब एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे थे, तब भी लगातार ऑडिशन देते थे। हालांकि, उस दौरान उनका सिलेक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद रणवीर सिंह ने एक्टिंग क्लासेज भी ली।
एडवरटाइजिंग एजेंसी में राइटर का काम किया
रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भावनानी है। लेकिन इन्होने ‘भावनानी’ शब्द इसलिए हटाया, क्योंकि इसके साथ उनका नाम काफी लंबा लगता था। इन्हे लगता था कि इतने लंबे नाम के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कम अहमियत मिलेगी। रणवीर सिंह जब बहुत बार ऑडिशन में सफल नहीं हो पाए तो उन्होंने एडवरटाइजिंग एजेंसी में बतौर राइटर काम किया। इस दौरान असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करने का भी मौका मिला।
‘बैंड बाजा बरात’ से मिला मौका
रणवीर की किस्मत तब बदली जब यशराज फिल्म के लिए बतौर उनका चयन हुआ। दरअसल, यशराज फिल्म्स को अपनी मूवी ‘बैंड बाजा बरात’ के लिए नए चेहरे की तलाश थी, जिसमें रणवीर सिंह फिट बैठ गए। इन्होने इस फिल्म के जरिए धमाल मचा दिया। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने बिट्टू शर्मा का किरदार निभाया था। जिसके चलते इन्होने कई दिन दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस में बिताकर वहां का माहौल समझा था। इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह को बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था। रणवीर की फिल्मों में लोग इनकी अदाकारी और एक्टिंग के कायल हैं। शायद इसीलिए लोग रणवीर सिंह को पसंद भी करते हैं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Ranveer Singh Birthday: कंटेंट राइटर से सुपरस्टार तक जानिए कैसा रहा रणवीर सिंह के जीवन का सफर

ट्रेंडिंग वीडियो