scriptNitin Desai Death: नितिन देसाई के सुसाइड मामले में नया मोड़; मिले 11 ऑडियो क्लिप, पत्नी ने 5 लोगों पर लगाए आरोप | nitin-desai-suicide-case-fir-registered-against-edelweiss-group-chairm | Patrika News
बॉलीवुड

Nitin Desai Death: नितिन देसाई के सुसाइड मामले में नया मोड़; मिले 11 ऑडियो क्लिप, पत्नी ने 5 लोगों पर लगाए आरोप

Nitin Desai News: नितिन देसाई सुसाइड मामले में नया मोड़ आ गया है। अपनी जान लेने से पहले उन्होंने रिकॉर्डेड सुसाइड मैसेज छोड़ा था, उनकी 11 ऑडियो क्लिप पुलिस के पास है। उसमें 4 लोगों के नाम लिए है जिन्होंने शायद उन्हें खुदकुशी करने पर उकसाया है।

Aug 05, 2023 / 01:01 pm

Krishna Pandey

nitin_desai_suicide.jpg
Nitin Desai suicide case: आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के सुसाइड मामले में नया मोड़ आ गया है। नितिन की पत्नी ने ECL फाइनेंस कंपनी और एडलवाईज ग्रुप के अधिकारियों समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत की, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पुलिस Nitin Desai मामले की जांच कर रही है। पुलिस को नितिन देसाई द्वारा सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किए गए 11 ऑडियो क्लिप मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, उनमें उन लोगों के भी नाम हैं, जो आर्ट डायरेक्टर को परेशान कर रहे थे। पुलिस ने ऑडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया था। इसी बीच नितिन देसाई की पत्नी ने लिखित शिकायत दी है।

शिकायत में यह बोलीं नितिन देसाई की पत्नी
आर्ट डायरेक्टर की पत्नी नेहा ने शिकायत में कहा है कि उनके पति ने मानसिक परेशानी की वजह से सुसाइड किया है। ईसीएल फाइनेंस कंपनी और एडलवाईज कंपनी के अधिकारियों ने उनके पति को लोन को लेकर बार-बार परेशान किया। इस पर संज्ञान लेते हुए खालापुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

पुलिस को 11 ऑडियो नोट
58 वर्षीय नितिन देसाई के सुसाइड के बाद पुलिस को उनके कमरे से एक वॉइस नोट मिला था, और अब 11 ऑडियो मिले हैं। इन ऑडियो में नितिन देसाई ने अपनी जिंदगी से लेकर एनडी स्टूडियो तक के बारे में बताया है। साथ ही उन लोगों का नाम भी लिया है, जो उन्हें परेशान कर रहे थे।

शुक्रवार, 4 अगस्त को इन पांच लोगों के खिलाफ सेक्शन 306 और IPC 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। नितिन देसाई ने 2 अगस्त को अपने एनडी स्टूडियो में फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी थी।

50 करोड़ के कर्ज तले दबे थे आर्ट डायरेक्टर
टाइम्स नाउ की रिपोर्ट की मानें तो जिन 4 लोगों के नाम नितिन ने अपनी रिकॉर्डिंग में लिए हैं, इन सभी के नम्बर नितिन के मोबाईल में सेव हैं। इस सिलसिले में फॉरेंसिक टीम उनके फोन से सबूत खंगालने में जुटी है। खबरों के मुताबिक नितिन के ऊपर 250 करोड़ का कर्ज था। आईएएनएस की एक रिपोर्ट की मानें तो उनकी पत्नी नैना और उनकी कंपनी ने साल 2016 में 150 करोड़ का लोन लिया था। उसके बाद साल 2018 में भी उन्होंने 31 करोड़ का लोन लिया था। समय पर लोन न चुकाने के चलते उनपर बोझ बढ़ता गया और उनपर 252 करोड़ का कर्ज चढ़ गया।

4 अगस्त को होगा अंतिम संस्कार
बता दें कि नितिन देसाई ने अपने एनडी स्टूडियो में पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी। अब 4 अगस्त को उनके स्टूडियो प्रीमिसिस में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Nitin Desai Death: नितिन देसाई के सुसाइड मामले में नया मोड़; मिले 11 ऑडियो क्लिप, पत्नी ने 5 लोगों पर लगाए आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो