scriptक्या था करीना कपूर का असली नाम, जो दादा राज कपूर ने रखा था | Kareena Kapoor was named something else by grandfather Raj Kapoor | Patrika News
बॉलीवुड

क्या था करीना कपूर का असली नाम, जो दादा राज कपूर ने रखा था

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर के नामकरण के समय एक्ट्रेस का नाम उनके दादा राज कपूर ने कुछ और रखा था। उनके नाम का कनेक्शन रणवीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर से था। जानिए फिर क्यों बदला गया करीना कपूर नाम।

Feb 01, 2022 / 08:05 pm

Manisha Verma

Rajkapoor and Kareena Kapoor

Kareena Kapoor was named something else by grandfather Raj Kapoor

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर 41 साल की हो गई हैं। 21 नवम्बर 19,80 को मुंबई में पैदा हुई करीना कपूर ने बॉलीवुड में अपना करियर साल 2000 में फ़िल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया था। वैसे ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे की करीना कपूर का नाम पहले कुछ और था। चलिए जानते हैं क्या था करीना कपूर का पहले नाम। करीना कपूर के दादा यानी राज कपूर ने अपनी पोती का नाम अपने पसंद के हिसाब से रखा था। लेकिन यह नाम करीना कपूर के मम्मी पापा को बिलकुल पसंद नहीं आया था जिसके बाद उन्होंने अपनी बेटी का नाम अपने पसंद के मुताबिक़ रख दिया। चलिए जानते हैं आख़िर पहले क्या था करीना का नाम।
ख़बरों के अनुसार करीना के जन्म से छह दिन पहले उनकी चचेरी बहन और ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा का जन्म हुआ था। उस वक़्त देश भर में गणपति उत्सव चल रहा था ऐसे में दादा राजकुमार भगवान गणेश की पत्नियां रेडियो सिटी से इंस्पायर होकर रणवीर की बहन का नाम रिद्धिमा और करीना का नाम सिद्धिमा रख दिया था। ऋषि और नीतू कपूर ने जहाँ अपनी बेटी का नाम रिद्धिमा ही रहने दिया। वहीं रंधीर और बबिता को अपनी बेटी का नाम सिद्धिमा बिलकुल भी पसंद नहीं आया था जिसके कारण उन्होंने फ़ाइनली अपनी बेटी का नाम बदलकर करीना रख दिया।
बबिता ने अपनी छोटी बेटी का नाम करीना ही क्यों रखा इसके पीछे भी एक दिलचस्प क़िस्सा हैं। बबिता जब प्रेग्नेंट थी तो बबीता है किताब को हमेशा पढ़ा करती थी उसी किताब से प्रेरित होकर बबीता ने अपनी बेटी का नाम करीना रख दिया। वैसे कपूर ख़ानदान की दोनों बेटियां करीना कपूर करिश्मा कपूर का निक नेम भी हैं। करिश्मा कपूर को जहाज़ लोलो कहा जाता है वहीं करीना कपूर को बेबो भी कहा जाता हैं। अधीर कपूर अपनी दोनों बेटियों का निकनेम थोड़ा फनी रखना चाहते थे।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / क्या था करीना कपूर का असली नाम, जो दादा राज कपूर ने रखा था

ट्रेंडिंग वीडियो