scriptहोली के दिन दिग्गज कलाकार राजकपूर, किन्नरों को बुलाकर करते थे ये खास काम..उनके अप्रूवल के बाद ही फिल्म में… | holi special 2019: raj kapoors holi party secret | Patrika News
बॉलीवुड

होली के दिन दिग्गज कलाकार राजकपूर, किन्नरों को बुलाकर करते थे ये खास काम..उनके अप्रूवल के बाद ही फिल्म में…

बहुत कम लोग जानते हैं कि होली राजकपूर के लिए केवल रंगों के त्योहार नहीं था बल्कि ये दिन उनके लिए कई और मायनों में भी खास था।

Mar 21, 2019 / 11:04 am

Riya Jain

holi-special-2019-raj-kapoors-holi-party-secret

holi-special-2019-raj-kapoors-holi-party-secret

सिनेमाजगत में आर.के स्टूडियो की होली सबसे मशहूर हुआ करती थी। दिग्गज कलाकार राजकपूर के द्वारा मनाई जाने वाली होली का जिक्र आज भी बॅालीवुड इंडस्ट्री में किया जाता है। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि होली राजकपूर के लिए केवल रंगों के त्योहार नहीं था बल्कि ये दिन उनके लिए कई और मायनों में भी खास था। दरअसल राजकपूर होली के ही दिन अपने गानों की टेस्टिंग भी करते थे। जी हां, उनके अपकमिंग फिल्मों के गानों की टेस्टिंग का तरीका भी बेहद ही अलग था।

holi-special-2019-raj-kapoors-holi-party-secret

दरअसल होली के दिन पार्टी खत्म होने के बाद शाम 4 बजे के आस- पास किन्नर राज कपूर से मिलने आते थे। आरके स्टूडियो में किन्नर राजकपूर के सामने रंग उड़ाते, रंग लगाते और उन्हें भी अपने साथ नचवाते। इस दौरान राज कपूर भी अपनी नई फिल्मों के गीत उन्हें सुनाते और जब किन्नर गाने को मंजूरी दे देते, उसके बाद ही राजकपूर अपनी फिल्मों में इन गानों को लेते थे।

 

holi-special-2019-raj-kapoors-holi-party-secret

बताया जाता है की ‘राम तेरी गंगा मैली’ के गानों में से एक गाना किन्नरों को अच्छा नहीं लगा था। इसके बाद राजकपूर ने उसी वक्त फिल्म के संगीतकार रविन्द्र जैन को बुलावा भिजवा दिया और उन्हें एक नया गीत बनाने को कहा।

holi-special-2019-raj-kapoors-holi-party-secret

रवीन्द्र जैन ने इसके बाद ही तब ‘सुन साहिबा सुन’ गाना तैयार किया था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / होली के दिन दिग्गज कलाकार राजकपूर, किन्नरों को बुलाकर करते थे ये खास काम..उनके अप्रूवल के बाद ही फिल्म में…

ट्रेंडिंग वीडियो