scriptDivya Bharti और Sridevi का डरावना Connection, सेट पर हुई थी अजीबों गरीब घटना | divya bharti death mystrey | Patrika News
बॉलीवुड

Divya Bharti और Sridevi का डरावना Connection, सेट पर हुई थी अजीबों गरीब घटना

आज हम आपको फ़िल्म ‘लाड़ला’ से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे चलिए जानते हैं कि इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ अजीबो ग़रीब घटना कैसे घटित हुई थी।

Feb 04, 2022 / 10:39 am

Manisha Verma

divya bharti death mystrey

divya bharti death mystrey

अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी बड़े पर्दे पर काफ़ी ज़्यादा पसंद की जाती थी। दोनों को साथ दर्शक देखना चाहते थे। फ़िल्म जुदाई (Judai) हो या फिर फ़िल्म लाड़ला (Laadla) हो इन जोड़ी ने जब भी बड़े पर्दे पर अपनी कैमेस्ट्री दिखाई हैं। लॉग इन के दीवाने हो गए हैं। इन सुपरहिट जोड़ी ने कई फ़िल्मों में एक साथ काम किया है और इनकी फ़िल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर हिट साबित हुई हैं। फ़िल्म लाड़ली में श्रीदेवी के दमदार रोल से लोगों के दिल में अपनी जगह बनायी थी।
फ़िल्म लाड़ला का एक यह डायलॉग ( ज़रा फ़ेस इधर करना)
काफ़ी सुर्ख़ीयों में रहा था। इस फ़िल्म के सभी गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे। हालाँकि यह फ़िल्म दिव्या भारती ने आधा छोड़कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ऐसे में आज हम आपको इस फ़िल्म से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने कभी सुना नहीं होगा। इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी के साथ अजीबो ग़रीब घटना घटित हुई थी। चलिए जानते हैं उस घटना के बारे में विस्तार से।
sridevi.jpg
आपको बता दें कि 5 अप्रैल 1993 की देर रात भारतीय अपने घर की बालकनी से नीचे गिर गई थी। उस वक़्त वह अंधेरी के तुलसी अपार्टमेंट में पांचवें फ़्लोर पर रहा करती थी। हालांकि हम आपको बता दें आज तक दिव्या भार्ती की मौत का ख़ुलासा नहीं हुआ। लाड़ला की फ़िल्म में एक ऑफ़िस सीन होता है जिसमें बार बार दिव्या भार्ती अटकती हैं। उसी के बाद जब श्रीदेवी ने ये सीन किया तो वह भी उसी तरह अटक रही थी।
यहां तक कि उनसे डायलॉग की डिलिवरी भी नहीं हो रही थी। वो बिलकुल उसी प्रकार अटक रही थी जैसे दिव्या भार्ती अटकती थी। चीन के कई बार डिटेक्ट भी हुए लेकिन फिर भी वह अटकी रही थी। ऐसे में सबके पसीने छूटने लगे। सब डर गए थे बताया जाता है कि इसके बाद सेट पर मौजूद पूरी टीम ने गायत्री मंत्र का जाप किया था। और पूजापाठ होने के बाद ही इस फ़िल्म की शूटिंग को शुरू किया था।
divya_1.jpg
इस फ़िल्म के बारे में बात करें तो इस फ़िल्म में शक्ति कपूर ने निभाया था। ख़बरों के अनुसार यह भी बताया गया था कि जब छह महीने बाद इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तब सेट पर कुछ अजीबो ग़रीब हादसे हुआ करते थे। शक्ति कपूर जब रवीना टंडन के साथ एक सीन की शूटिंग कर रहे थे उस वक़्त श्रीदेवी उसी जगह पर अटक गई थी जहां दिव्या अटक जाती थी। यह सब देख वहाँ मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए थे।
जब दिव्या का मौत हुआ उस वक़्त वह फ़िल्म ‘लाड़ला’ की शूटिंग कर रही थी। इस फ़िल्म में दिव्या के साथ ही अनिल कपूर और रवीना टंडन भी लीड रोल में थे। कहा यह भी जाता है कि दिव्या की मौत के बाद सेट पर सब के साथ एक हॉन्टेड एक्सपीरियंस होते रहते थे। जिसमें याद कर आज भी बॉलीवुड के साले डर जाते हैं।
sri.jpg
फ़िल्म लाड़ला कई सारी सीन की शूटिंग पहले ही हो चुकी थी लेकिन दिव्या के मौत के बाद उनकी जगह श्रीदेवी ने उन सीन्स की शूटिंग दोबारा की थी। उस ज़माने में कहा जाता था कि बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अदाकारी में दिव्या भारती का नाम आता था।
आपको बता दें कि हैरान करने की बात यह है कि दिव्या भारती का जन्मदिन 25 फ़रवरी को होता है और उसी जगह श्रीदेवी की मृत्यु 24 फ़रवरी को हुई थी। कुछ ऐसी बातें आज भी लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती हैं। आज भी लोग इन सब बातों को जानकर हैरान रह जाते हैं। कई लोगों को इस बात पर भरोसा भी नहीं होता लेकिन यह सच्ची कहानी हैं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Divya Bharti और Sridevi का डरावना Connection, सेट पर हुई थी अजीबों गरीब घटना

ट्रेंडिंग वीडियो