scriptबॉलीवुड की इस हॉट एक्ट्रेस के पिता ने उसे बचपन में ठुकराया, कॉल सेंटर में नौकरी करने को हुई मजबूर, आज है टॉप की एक्ट्रेस | birthday special unknown facts about zarine khan | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड की इस हॉट एक्ट्रेस के पिता ने उसे बचपन में ठुकराया, कॉल सेंटर में नौकरी करने को हुई मजबूर, आज है टॉप की एक्ट्रेस

जरीन के पिता ने उनकी मां को इस वजह से छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने बेटे की जगह दो बेटियों को जन्म दिया था।

May 14, 2018 / 01:53 pm

Preeti Khushwaha

zarine khan

zarine khan

सलमान खान की एक्ट्रेस जरीन खान ने उनके साथ फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सलमान की इस एक्ट्रेस का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 14 मई, 1987 को मुंबई में हुआ था। बता दें कि बचपन में ही जरीन के माता-पिता अलग हो गए थे। उनके पिता ने दो बेटियों की जिम्मेदारी लेने से साफ मना कर दिया था। जरीन का बचपन काफी दुखों भरा रहा है। आज हमा आपको जरीन के जीवन से जुड़ी कई अहम बाते बताने जा रहे हैं।

कॉल सेंटर में किया काम:
जरीन के पिता ने उनकी मां को इस वजह से छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने बेटे की जगह दो बेटियों को जन्म दिया था। इसके बाद घर की पूरी जिम्मेदारी उनकी मां के कंधों पर आ गई। जरीन ने जब होश संभाला तो उन्होंने मां की मदद करने के लिए और घर खर्च में उनका हाथ बंटाने के लिए एक कॉल सेंटर में काम किया।

zarine khan

100 किलो था वजन:
बता दें कि जरीन कॉलेज के समय में काफी मोटी हुआ करती थीं। उनका वजन 100 किलो के लगभग था। उन्होंने कभी भी मॉडलिंग करने के बारे में नहीं सोचा था। वैसे डेब्यू फिल्म से अबतक उनके लुक में काफी बदलाव आया है। लेकिन ज्यादा पैसे कमाने के लिए जरीन ने मॉडलिंग को अपने कॅरियर के तौर चुना। इसके बाद उन्होंने ठान लिया था कि वो अपना मोटापा कम कर के रहेंगी। जिसके लिए उन्होंने एक्सरसाइज करने के साथ-साथ अपनी डायट पर भी पूरा ध्यान दिया। उन्होंने 3 महीने में 8 किलो वजन बढ़ा लिया था।

zarine khan

कैटरीना से हेती थी तुलना:
बता दें कि जरीन एक्ट्रेस नहीं, डॉक्टर बनना चाहती थीं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा कई रीजनल भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। जैसे पंजाबी, तमिल, तेलुगू आदि। बॉलीवुड में आने बाद जरीन की तुलना एक्ट्रेस कैटरीना कैफ से की जाने लगी थी। लोगों का मानना था कि उनका फेस काफी हद तक कैटरीना से मिलता है।

zarine khan

मां के कहने पर ‘हेट स्टोरी 3’ में किया काम:
बता दें कि जरीन ने वैसे तो कई फिल्मों में काम किया लेकिन वह ‘हेट स्टोरी 3’ में काम करना नहीं चाहती थीं। अपनी मां के कहने पर उन्होंने इस फिल्म के लिए हां की। हां करने की बड़ी वजह थी फाइनेंशियल कंडीशन ठीक न होना।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड की इस हॉट एक्ट्रेस के पिता ने उसे बचपन में ठुकराया, कॉल सेंटर में नौकरी करने को हुई मजबूर, आज है टॉप की एक्ट्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो