scriptAmitabh Bacchan: अमिताभ बच्चन ने लिखा- चिंतन में बीत रहें हैं दिन, ‘उम्र के साथ उपहास कम हो गया है’ | Amitabh Bachchan blog wrote days passing in tension | Patrika News
बॉलीवुड

Amitabh Bacchan: अमिताभ बच्चन ने लिखा- चिंतन में बीत रहें हैं दिन, ‘उम्र के साथ उपहास कम हो गया है’

Amitabh Bacchan: बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 190 फ़िल्में की हैं।

Jul 07, 2023 / 05:38 pm

Sonali Kesarwani

Amitabh Bacchan
Amitabh Bacchan: अमिताभ बच्चन ने अपने पर्सनल ब्लॉग में अपने बूढ़े होने को लेकर बहुत सारी बातें लिखी हैं। उन्होंने अपने निजी ब्लॉग पर लिखा, “अब उम्र के साथ उपहास कम हो गया है… अब समय के साथ, जिनसे पूछा जाता है या मेरे द्वारा तस्वीर में लाया जाता है, वे आश्वस्त हैं कि वह आदमी 81 साल का है, बूढ़ा, जर्जर और मानसिक, उसे सहन करो… यह लंबे समय तक नहीं रहेगा… और प्रतिक्रियाएँ इस भावना के साथ चलती रहती हैं… बेचारा आदमी, इतना नासमझ, उसे रहने दो आदि, आदि। आदि…” उन्होंने आगे कहा, ”साथ ही उन मामलों को खोजने और आवाज उठाने का साहस जो पहले कभी नहीं किया गया था, एक निडर स्वभाव के स्तर पर पहुंच गए हैं।”
‘चिंतन’ में है अभिनेता अमिताभ बच्चन
अपने ब्लॉग के जरिए अमिताभ बच्चन ने बताया की उनका समय ‘चिंतन’ में बीत रहा है। उन्होंने लिखा, “तो… कुछ दिनों की छुट्टी.. और चिंतन, कायाकल्प में बिताए गए दिन… उम्र की तरह नहीं लेकिन प्रतिबिंब की दुनिया के अंदर क्या चल रहा है इसका ज्ञान प्राप्त करने के लिए… स्मार्ट हाँ। हां… यह है, या कहें कि चिंतन के दिन हैं… आश्चर्य है कि कुछ ‘दान’ क्यों दिए गए, कुछ कार्य क्यों किए जा रहे हैं… एक नाम, एक कार्य, एक अधिनियम क्यों… और भी बहुत कुछ’ क्यों’…” आप अमिताभ बच्चन का पूरा ब्लॉग उनके ऑफिसियल वेबसाइट https://srbachchan.tumblr.com/ पर पढ़ सकते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Amitabh Bacchan: अमिताभ बच्चन ने लिखा- चिंतन में बीत रहें हैं दिन, ‘उम्र के साथ उपहास कम हो गया है’

ट्रेंडिंग वीडियो