scriptNavratri 2023 : इस बार बन रहा ये खास योग, इस तरह से पूजा करने से मां दुर्गा देगीं सफलता का वरदान | This time, this special yoga is being formed, by worshiping | Patrika News
बिलासपुर

Navratri 2023 : इस बार बन रहा ये खास योग, इस तरह से पूजा करने से मां दुर्गा देगीं सफलता का वरदान

Navratri 2023 : दस दिनी गणेशोत्सव के समापन के बाद श्राद्ध पक्ष शुरू हो चुका है। अक्टूबर में अब मां की नौ दिनी अराधना शुरू होगी।

बिलासपुरOct 04, 2023 / 04:39 pm

Aakash Dwivedi

Navratri 2023 : इस बार बन रहा ये खास योग, इस तरह से पूजा करने से मां दुर्गा देगीं सफलता का वरदान

Navratri 2023 : इस बार बन रहा ये खास योग, इस तरह से पूजा करने से मां दुर्गा देगीं सफलता का वरदान

बिलासपुर. दस दिनी गणेशोत्सव के समापन के बाद श्राद्ध पक्ष शुरू हो चुका है। अक्टूबर में अब मां की नौ दिनी अराधना शुरू होगी। घटस्थापना के साथ शहर में गरबा की धूम होगी। इस माह श्राद्ध पक्ष के समापन के बाद नवरात्रि, दशहरा और शरद पूर्णिमा भी है। ज्योतिष के अनुसार, विशेष योग में आ रही नवरात्रि में अराधना करने वालों को हर तरह की सफलता मिल सकती है।
यह भी पढ़ें : जिस शहर में अमृत का जल वहां डायरिया का प्रकोप : अब तक मिल चुके 12 मरीज, 2 की मौत से मचा हड़कंप

पंडित जागेश्वर अवस्थी ने बताया कि चित्रा नक्षत्र एवं तुला राशि के चंद्रमा की साक्षी में शारदीय नवरात्रि आ रही है। ग्रह गोचर की गणना से देखे तो सूर्य बुध का कन्या राशि में गोचर करना बुधादित्य योग की स्थिति बनाता है। संयोग से इसी दिन रविवार भी है। इस दृष्टिकोण से यह स्थापना के साथ-साथ साधना की सफलता के नए आयाम दे सकेगा। ज्योतिष जगदानन्द झा ने बताया कि अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि से अक्टूबर मास की शुरुआत हो रही है।
यह भी पढ़ें : डीजे में नाचने पर विवाद : दो गुटों में जमकर मारपीट, महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा…

इस बार श्राद्ध से माह की शुरुआत हो रही है। इसी बीच विशेष त्योहार पितरों के माने जाते हैं। खरीदारी के शुभ मुहूर्त भी दान की दृष्टि से श्रेष्ठ बताए जा रहे हैं। सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग के संयोग का भी इस पक्ष काल में विशेष अनुक्रम रहेगा। इन योगों में दान तथा चिरस्थाई समृद्धि के लिए खरीदारी की जा सकती है ।
पूजन की तिथियां

●14 अक्टूबर सर्वपितृ अमावस्या, शनिश्चरी अमावस्या

●15 अक्टूबर शारदीय नवरात्र

●19 अक्टूबर ललिता पंचमी

●22 अक्टूबर दुर्गा अष्टमी, महाष्टमी

●23 अक्टूबर महानवमी, नवरात्रि समापन

●24 अक्टूबर विजयादशमी
●28 अक्टूबर शरद पूर्णिमा के साथ चंद्रग्रहण

Hindi News / Bilaspur / Navratri 2023 : इस बार बन रहा ये खास योग, इस तरह से पूजा करने से मां दुर्गा देगीं सफलता का वरदान

ट्रेंडिंग वीडियो