scriptबिलासपुर-दिल्ली की सीधी उड़ान को आरसीएस का दर्जा देने की केंद्र सरकार व एलायंस से मांग | Giving RCS status to Bilaspur-Delhi direct flight | Patrika News
बिलासपुर

बिलासपुर-दिल्ली की सीधी उड़ान को आरसीएस का दर्जा देने की केंद्र सरकार व एलायंस से मांग

बिलासपुर भोपाल आरसीएस उड़ान को बिना वजह समय के पहले बंद किया गया है इसलिए उसके बदले में ऐसा किया जा सजता है

बिलासपुरOct 23, 2023 / 01:33 pm

चंदू निर्मलकर

bilaspur_to_delhi_fligh.jpg
बिलासपुर. हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने बिलासपुर दिल्ली की सीधी उड़ान को आरसीएस उड़ान का दर्जा दिए जाने की मांग केंद्र सरकार और अलायन्स एयर से की है। समिति ने कहा है कि ऐसा होने से इस सेक्टर में किराये पर 50 फीसदी सीटों पर सब्सिडी मिलेगी और इससे किराया 4000 रुपए तक हो जाएगा। बिलासपुर भोपाल आरसीएस उड़ान को बिना वजह समय के पहले बंद किया गया है इसलिए उसके बदले में ऐसा किया जा सजता है और यह नियमों के अनुकूल होगा।
बिलासपुर भोपाल आर. सी. एस. उड़ान को तीन साल के लिए चलाया गया था , लेकिन उसे बिना कारण 4 महीने में ही बंद कर दिया गया और उसके बदले में किसी नयी उड़ान को मंजूर नहीं किया गया है। समिति ने कहा वर्तमान में बिलासपुर को उडऩ योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है इसलिए बिलासपुर दिल्ली सीधी उड़ान को ही आरसीएस दर्ज़ देकर विमान की आधी सीटों पर सब्सिडी दी जाए। यदि रायपुर से दिल्ली सेक्टर में भी किराया 4-5 हज़ार रुपए के बीच ही रख कर शुरू किया जाता है और अधिकांश टिकट 5-6 हजार रुपए के बीच मिल जाती है ऐसे में यदि बिलासपुर दिल्ली सेक्टर में किराया 7 हजार रुपए से ही शुरू किया जाएगा तो यह आगे बढ़ कर 10 हजार रुपए तक पहुंच जाएगा और फ्लाइट असफल हो जाएगी। महाधरना में कमल सिंह ठाकुर, रवि बनर्जी , बद्री यादव, महेश दुबे, राघवेंद्र सिंह, मनोज श्रीवास, राकेश शर्मा, संतोष पीपलवा, विजय वर्मा, गोपाल दुबे,सुदीप श्रीवास्तव समेत समिति के अन्य सदस्य शामिल थे।

Hindi News/ Bilaspur / बिलासपुर-दिल्ली की सीधी उड़ान को आरसीएस का दर्जा देने की केंद्र सरकार व एलायंस से मांग

ट्रेंडिंग वीडियो