scriptधनतेरस पर PM मोदी का बड़ा तोहफा, मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण, गरीबों को मिलेगा उचित लाभ | Bilaspur News: PM Modi will inaugurate Multi Super Specialty Hospital on 29th | Patrika News
बिलासपुर

धनतेरस पर PM मोदी का बड़ा तोहफा, मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण, गरीबों को मिलेगा उचित लाभ

PM Modi: बिलासपुर संभाग के कोनी में बने सबसे बड़े सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की शुरुआत चार विभागों के ओपीडी के साथ होने वाली है। 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से इसका उद्घाटन करेंगे।

बिलासपुरOct 26, 2024 / 10:39 am

Khyati Parihar

PM Modi
Bilaspur News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 अक्टूबर को धनतेरस के दिन कोनी में सिम्स के नवनिर्मित मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। अस्पताल परिसर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। लोकार्पण समारोह की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं।
कलेक्टर अवनीश शरण एवं एसपी रजनेश सिंह ने शुक्रवार को अस्पताल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। हालांकि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम नहीं पहुंचा है। गौरतलब है कि लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से कोनी में 10 मंजिल युक्त विशाल अस्पताल का निर्माण किया गया है। इसमें छह सुपर स्पेशलिटी के 240 बेड होंगे।

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 110 प्रकार की मशीनें

बिलासपुर के कोनी में बने 10 मंजिला सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 110 प्रकार की मशीनें है। राज्य के दूसरे बड़े शहर और न्यायधानी के रूप में पहचाने जाने वाले बिलासपुर के लिए यह अस्पताल एक सौगात के रूप में है। जहां संभाग भर के एवं सरगुजा संभाग के मरीज भी अच्छे इलाज के लिए पहुंचते हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं की दिशा में अब बिलासपुर में एक और कदम बढ़ाते हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल प्राप्त कर लिया है। गंभीर बीमारियों के लिए बाहर जाने वाले मरीजों को अब बिलासपुर में ही इलाज मिल सकेगा।
यह भी पढ़ें

Diwali 2024: दिवाली से पहले घर से बाहर निकाल दें ये 7 चीजें, तभी मां लक्ष्मी चमकाएंगी भाग्य

मिलेगा रोजगार

बता दें कि इस अस्पताल के जरिए लोगों को रोजगार का सुनहरा मौका भी मिलेगा। इसके लिए 277 पद स्वीकृत किए गए हैं। स्वीकृत पदों में 113 पद प्रशासकीय, 134 पद कार्यालयीन के, पैरामेडिकल स्टाफ के 30 पदों की चिकित्सा शिक्षा विभाग के द्वारा दी गई है। फिलहाल कर विभागों की ओपीडी के साथ विलास शुरू कर दिया जाएगा। वहीं विशेषज्ञों की भर्ती के बाद अन्य विभागों की भी ओपीडी खोली जाएगी।

Hindi News / Bilaspur / धनतेरस पर PM मोदी का बड़ा तोहफा, मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण, गरीबों को मिलेगा उचित लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो