scriptआ रही है Royal Enfield की नई बाइक Scram 411, दमदार पॉवर के साथ जबरदस्त होंगे लुक | Royal Enfield Scram 411 may launch this month Check Updates | Patrika News
बाइक

आ रही है Royal Enfield की नई बाइक Scram 411, दमदार पॉवर के साथ जबरदस्त होंगे लुक

बतौर इंजन इस बाइक में 411cc सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जिसे Royal Enfield Himalayan के समान गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है।

Feb 01, 2022 / 03:26 pm

Bhavana Chaudhary

re_scram_411-amp.jpg

Royal Enfield Scram 411

 

भारत की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड इस साल भारतीय बाजार में कई वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं, जिसमें स्क्रैम 411 को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। क्योंकि जानकारों का मानना है, कि आरई की यह बाइक हिमालयन पर आधारित है, जिसके बारे में हम पहले भी कई बार आपको बता चुके हैं। एक बार फिर हम इस बाइक पर कुछ अपडेट लेकर आएं हैं।

 

इस महीने हो सकती है लॉन्च

दरअसल, माना जा रहा है, कि नई आरई स्क्रैम 411 का भारत में इस साल फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं की है। वहीं इस अपकमिंग बाइक को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जिसे लेकर अब तक जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक बाइक को कम से कम डुअल टोन कलर स्कीम के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें विंडस्क्रीन, फ्यूल टैंक ब्रेसेस आदि शामिल होंगे।


Himalayan की तुलना में होगी ज्यादा स्टाइलिश


रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 हिमालयन एडीवी मॉडल पर आधारित है। इसलिए, मोटरसाइकिल को रॉयल एनफील्ड हिमालयन के समान स्टाइल मिलने की उम्मीद है। हालाँकि, इसमें कुछ खास डिजाइन की पेशकश जरूर की जाएगी। रॉयल एनफील्ड हिमालयन की तुलना में स्क्रैम 411 कुछ अनूठे रंग विकल्पों में भी उपलब्ध हो सकती है। वहीं इस मोटरसाइकिल के सस्पेंशन और टायरों में भी बदलाव किया जा सकता है।

 


ये भी पढ़ें : Budget 2022 : वाहन उघोग की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा बजट, Anand Mahindra ने भी दी ये प्रतिक्रिया



इंजन और कीमत पर अपडेट

बतौर इंजन इस बाइक में 411 cc सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जिसे Royal Enfield Himalayan के समान गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। यह इंजन अधिकतम 24.3 बीएचपी की पावर और 32 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। कीमत की बात करें तो स्क्रैम 411 बाइक की शुरुआती कीमत 1.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास रहने की उम्मीद है। क्योंकि यह हाल ही में लॉन्च किए गए Yezdi एडवेंचर और स्क्रैम्बलर की प्रतिद्वंदी होगी।

Hindi News / Automobile / Bike / आ रही है Royal Enfield की नई बाइक Scram 411, दमदार पॉवर के साथ जबरदस्त होंगे लुक

ट्रेंडिंग वीडियो