scriptBike के मामले में भी नकल करने लगा पाकिस्तान, Kawasaki Ninja और Honda CBR1000 को बेच रहा है बेहद सस्ते में | Pakistan is Selling first Copies of Expensive Superbikes | Patrika News
बाइक

Bike के मामले में भी नकल करने लगा पाकिस्तान, Kawasaki Ninja और Honda CBR1000 को बेच रहा है बेहद सस्ते में

पाकिस्तान में यामाहा, डुकाटी, कावासाकी और होंडा जैसी कंपनियों की Bikes की कॉपी दूसरे नाम के साथ खुलेआम बेहद सस्ती कीमत में बेची जा रही हैं।

Jul 27, 2018 / 12:57 pm

Sajan Chauhan

Bike

Bike के मामले में भी नकल करने लगा पाकिस्तान, Kawasaki Ninja और Honda CBR1000 को बेच रहा है बेहद सस्ते में

दुनिया में चीन एक ऐसा देश है जो कि हर तरह की चीज की नकल करके उसे सस्ते दामों में बेचता है। चीन ने नकल करके सिर्फ प्रोडक्ट्स को ही नहीं बल्कि इमारतें तक बना डाली हैं। आज हम हम पाकिस्तान का बात कर रहे हैं, जिसने नकल करने के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। जी हां पाकिस्तान में दुनिया की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों की जानी-मानी बाइक्स की कॉपी अलग नामों के साथ सस्ती कीमत में बिक रही हैं। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये बाइक्स और कैसे हैं इसके फीचर्स।
पाकिस्तान में यामाहा, डुकाटी, कावासाकी और होंडा जैसी कंपनियों की बाइक्स की कॉपी दूसरे नाम के साथ खुलेआम बेची जा रही हैं। ducati 848 से Kawasaki Ninja जैसी कुछ फेमस सुपरबाइक्‍स के बारे में बता रहे हैं जोकि‍ पाकि‍स्‍तान में खुलेआम दूसरे नाम से बि‍क रही हैं।
यामाहा वाईजेडएफ-आर1 (Yamaha YZF-R1) की कॉपी पाकिस्तान में बेची जा रही है। इस कॉपी बाइक में 250 सीसी का पैरेलल 2 सि‍लेंडर इंजन दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में वारट कूलिंग सिस्‍टम और ड्यूल पावर ब्रेक दिए गए हैं।
होंडा सीबीआर1000 फायरब्लेड (Honda CBR1000 Fireblade) की कॉपी पाकिस्तान में वेलेंटि‍नो जीपी1 नाम से बिक रही है। इस बाइक को 250सीसी सिंगल सि‍लेंडर और 350सीसी सिंगल सि‍लेंडर जैसे दो अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ बेचा जा रहा है।
कावासाकी निंजा एच2 (Kawasaki Ninja H2) की कॉपी पाकिस्तान में बेची जा रही है। इस कॉपी बाइक में 250 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सि‍लेंडर इंजन है। कॉपी बाइक का फ्रंट बिल्कुल असली बाइक जैसा है और रेड फ्रंड डीआरएल है।
डुकाटी 848 (Ducati 848) की कॉपी पाकिस्तान में सिगमा वॉरि‍यर 350 के नाम से बेची जा रही है। इस बाइक में 350 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है और फ्रंट हैडलैंप और रियर लुक बिल्कुल असली डुकाटी की बाइक जैसा ही है।

Hindi News/ Automobile / Bike / Bike के मामले में भी नकल करने लगा पाकिस्तान, Kawasaki Ninja और Honda CBR1000 को बेच रहा है बेहद सस्ते में

ट्रेंडिंग वीडियो