scriptतस्वीरों में ऐसी दिखती है नई Honda SP160, खरीदने से पहले जानिये इसके टॉप फीचर्स | Honda SP 160 First impression and top features engine and price | Patrika News
बाइक

तस्वीरों में ऐसी दिखती है नई Honda SP160, खरीदने से पहले जानिये इसके टॉप फीचर्स

Honda SP 160 First impression: अब अगर होंडा की नई SP160 बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहाँ हम आपको नई SP160 से जुड़े कुछ खास और अहम् फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

Aug 09, 2023 / 01:10 pm

Bani Kalra

honda_sp160.jpg

Honda SP 160

Honda SP160: होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई बाइक 160 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का इन्तजार काफी समय से किया जा रहा था। इस बाइक की कीमत 1,17,500 रुपये से शुरू होती है। यह अपनी मौजूदा SP125 का एडवांस्ड और बड़े इंजन वाला मॉडल है। देश में इस बाइक को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला है। इस सेगमेंट में कई अन्य मॉडल्स भी बाजार में मौजूद हैं। अब अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहाँ हम आपको नई SP160 से जुड़े कुछ खास और अहम् फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।


 


बोल्ड डिजाइन:

होंडा की नई SP160 में आपको बोल्ड LED हेडलैंप मिलेगा जिसका डिजाइन आपको पसंद आ सकता है और यह बेहद प्रीमियम भी नज़र आती है। यूथ को यह डिजाइन आकर्षित कर सकता है। बाइक में बोल्ड फ्यूल टैंक भी मिलेगा और यहां पर लगे ये ग्राफिक्स बेहतर नज़र आते हैं। इसके अलावा इसमें क्रोम कवर के साथ स्पोर्टी मफलर और एरोडायनैमिक अंडर काउल इसे स्पोर्टी फील देने में मदद करते हैं।


sp160_all_2.jpg


एडवांस्ड डिजिटल मीटर:

इस बाइक में आपको एक फुली डिजिटल एडवांस्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा जोकि ब्लू कलर है और यह रेसिंग फील देना में मदद करता है। इस तरफ का मीटर आपको यामाहा की बाइक्स में भी मिल जाएगा। यहां आपको कई प्रकार की जानकरियां मिल जायेगी, जैसे आप यहां पर माइलेज, स्पीड, फ्यूल की खपत और गियर पोजीशन ऐसे फीचर्स मिलेंगे।


sp_160_meter.jpg


कीमत, वेरिएंट और कलर्स:

नई SP160 को दो वेरिएंट में लाया गया है। इसके सिंगल Disc वेरिएंट की एक्स शोरूम, दिल्ली प्राइस 1,17,500 रुपये और डुअल Disc वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 1,21,900 रुपये है। यह आपको मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक, मैट डार्क ब्लू मैटेलिक, पर्ल डीप ग्राउंड ग्रे, पर्ल स्पार्टन रैड और पर्ल इग्नियस ब्लैक जैसे शानदार कलर ऑप्शंस में मिलेगी। नई बाइक पर स्पेशल 10 साल का वॉरंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड और 7 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वॉरंटी) दे रही है।


honda_sp160_disc.jpg


इंजन और पावर:

बात करें इसमें लगे इंजन की तो इसमें आपको OBD 2 कंप्लायंट 160cc का प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) इंजन लगा है, जो कि सोलेनॉयड वॉल्व के साथ है। स्मूद पावर डिलीवरी के लिए रोलर रॉकर आर्म और काउंटर बैलेंसर दिए गए हैं। कम्पनी का दावा ही कि इस इंजन से न सिर्फ बेहतर माइलेज मिलेगी बल्कि परफॉरमेंस में भी कोई कमी नहीं आने वाली।


sp_160_india.jpg


डायमेंशन और फीचर्स:

बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक के आगे और पीछे के टायर्स में Disc ब्रेक की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है। इस बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 177mmका है और व्हीलबेस 1347mm है। इसकी सीट की लंबाई 594 mm है।


Hindi News / Automobile / Bike / तस्वीरों में ऐसी दिखती है नई Honda SP160, खरीदने से पहले जानिये इसके टॉप फीचर्स

ट्रेंडिंग वीडियो