scriptIndian Railways: राजस्थान को मिलेगी एक और रेल लाइन की सौगात, जल्द मिल सकता है तोहफा | Rajasthan will get the gift of another railway line, Anupgarh Bikaner rail service may get approval | Patrika News
बीकानेर

Indian Railways: राजस्थान को मिलेगी एक और रेल लाइन की सौगात, जल्द मिल सकता है तोहफा

Indian Railways: भाजपा मंडल अध्यक्ष राजू राइका ने बताया कि जल्द ही क्षेत्र वासियों को केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की अनुशंसा पर रेल मंत्री अश्विन वैष्णव क्षेत्र को रेल की सौगात देने की उमीद है।

बीकानेरAug 11, 2024 / 04:30 pm

Santosh Trivedi

indian railways
छतरगढ़। खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र की रेल सेवाओं की मांग अभी तक पूरी नहीं हुई हैं। क्षेत्र के विभिन्न समाजसेवी संगठन ने केंद्रीय कानून रेलमंत्री व बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल से जल्द रेललाइन के लिए सर्व करवाकर रेलसेवा शुरू करने का आग्रह किया है। भाजपा मंडल अध्यक्ष राजू राइका ने बताया कि जल्द ही क्षेत्र वासियों को केन्द्रीय मंत्री मेघवाल की अनुशंसा पर रेल मंत्री अश्विन वैष्णव क्षेत्र को रेल की सौगात देने की उमीद है।

मिल रहे आश्वासन

क्षेत्रवासी पिछले 15 सालों से लगातार रेल लाइन को लेकरआवाज उठाते आ रहें है। इसके लिए हर जगह आश्वासन ही मिले। केन्द्र की सत्ता में मंत्री के पद पर आसीन होने के बावजूद क्षेत्रवासियों की रेल सुविधाओं की मांग पूरी नहीं हो पाई और तहसील क्षेत्र को अभी तक रेल सेवा से वंचित रखा है।

हो चुका है सर्वे

रेलवे विभाग की ओर से रेल लाइन का सर्वे कई बार हो चुका है। वर्ष 2012 में भी सर्वे करवाया था। वहीं वर्ष 2009-10 में हुए सर्वे के आधार पर बजट में शामिल करने के लिए 154.400 किलोमीटर रेल लाइन बिछाने के लिए 707.32 करोड़ रुपए की डीपीआर भी बनाई गई थी, लेकिन इन योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। गत वर्ष भी सरकार ने रेल लाइन के सर्वे के लिए 75 लाख रुपए स्वीकृति किए थे, लेकिन फिर वही कहानी दोहराई जा रहीं हैं।
अनूपगढ़- बीकानेर रेल सेवा के लिए गत दिनों रेल मंत्री अश्विन वैष्णव से मिलकर रेल लाइन के लिए सर्वे के लिए आग्रह किया गया है। रेल सेवा के लिए सर्वे जल्द ही शुरू करने के लिए बजट जारी करने का आश्वासन दिया गया है।
अर्जुनराम मेघवाल, सांसद केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार

Hindi News/ Bikaner / Indian Railways: राजस्थान को मिलेगी एक और रेल लाइन की सौगात, जल्द मिल सकता है तोहफा

ट्रेंडिंग वीडियो