scriptस्टेशनों पर निर्धारित दर से मिलेगी खाद्य सामग्री | Food Stuff at Stations | Patrika News
बीकानेर

स्टेशनों पर निर्धारित दर से मिलेगी खाद्य सामग्री

सूडसर की रबड़ी 240, पकौड़े मिलेंगे 150 रुपए प्रति किलो

बीकानेरOct 28, 2017 / 11:37 am

अनुश्री जोशी

railway station
रेलवे स्टेशनों पर खान-पान की स्टॉलों पर अब स्थाई दरों पर खाद्य सामग्री मिलेगी। बीकानेर मंडल के स्टेशनों पर ट्रॉलियां और स्टॉलों पर स्थानीय खाद्य वस्तुएं (लोकल) स्थाई दरों पर यात्रियों को मिलेंगी। सूडसर की रबड़ी 240 रुपए प्रति किलो (डिब्बा पैक) तो महाजन और सूडसर की पकौड़ी 150 रुपए प्रति किलो मिलेंगी। इसी तरह पूड़ी-सब्जी 120 रुपए किलो की दर से मिलेगी।
दिल्ली की ओर जाने वाले रूट के सूडसर स्टेशन पर स्टॉलों पर रबड़ी और पकौड़े मिलते हैं। इन खाद्य वस्तुओं की दरें लंबे समय से समान चली आ रही थी। अब उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय ने बीकानेर मंडल के सभी स्टशनों पर लगी खान-पान की स्टॉलों पर स्थानीय (लोकल) आइटमों की दरों को नियमित कर दिया है।
इसके अलावा जो ब्रांडेड कंपनी के पैक आइटम हैं, उनकी दरें एमआरपी के आधार पर रहेंगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि बीकानेर मंडल के स्टेशनों पर जो भी खाद्य आइटम मिलते हैं, उनकी दरों को नियमित करने के लिए पिछले दिनों मुख्यालय को लिखा था, जहां से स्वीकृति आ गई है।
ये वस्तुएं मिलती हैं
बीकानेर मंडल के स्टेशनों की स्टॉलों पर भुजिया (पकौड़ी), पूड़ी-सब्जी के अलावा रबड़ी, पकौड़े, मंूगफली, स्पेशल सोहन हलवा, तिल पपड़ी, गजक, डबल रोटी, मठ्ठी, पेठा, बरफी मावा, बेसन लड्डू, बालूशाही, रेवड़ी, मिर्ची बड़ा, कलाकंद, जूस आदि मिलते हैं।
72 प्रार्थियों का प्राथमिक चयन किया
उपक्षेत्रीय रोजगार कार्यालय की ओर से शुक्रवार को चौपड़ा कटला परिसर स्थित कार्यालय में बेरोजगार आशार्थियों के लिए कैम्पस प्लेसमेंट शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 100 बेरोजगार आशार्थियों ने भाग लिया। रोजगार कार्यालय के सहायक निदेशक हरगोबिन्द मित्तल ने कैम्पस प्लेसमेंट शिविर के उद्देश्यों एवं इनसे होने वाले लाभ की जानकारी दी।
रोजगार कार्यालय के सहायक निदेशक हरगोबिन्द मित्तल ने बताया कि शिविर में निजी क्षेत्र के संस्थानों में 72 प्रार्थियों का प्राथमिक चयन किया गया। इनमें से 30 प्रार्थियों का नियुक्ति के लिए अंतिम चयन किया गया। शिविर में भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा 45 प्रार्थियों का स्व.रोजगार के लिए प्राथमिक चयन भी किया गया।

Hindi News / Bikaner / स्टेशनों पर निर्धारित दर से मिलेगी खाद्य सामग्री

ट्रेंडिंग वीडियो