scriptस्कूलों का शीतकालीन अवकाश निरस्त, 26 से 31 दिसंबर तक घोषित की गई थी छुट्टियां | Winter holiday of schools canceled, holidays were declared from 26 to 31 December | Patrika News
भोपाल

स्कूलों का शीतकालीन अवकाश निरस्त, 26 से 31 दिसंबर तक घोषित की गई थी छुट्टियां

स्कूल शिक्षा विभाग ने बुधवार को जारी किया आदेश

भोपालDec 24, 2020 / 07:38 am

Pawan Tiwari

स्कूलों का शीतकालीन अवकाश निरस्त, 26 से 31 दिसंबर तक घोषित की गई थी छुट्टियां

स्कूलों का शीतकालीन अवकाश निरस्त, 26 से 31 दिसंबर तक घोषित की गई थी छुट्टियां

भोपाल. स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों का शिक्षण सत्र 2020-21 के लिए घोषित 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक का शीतकालीन अवकाश निरस्त कर दिया है। यह निर्णय बोर्ड एवं स्थानीय परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों का शिक्षकों से सीधे संवाद के लिए पर्याप्त समय उपलब्ध कराने के लिए लिया गया है। कोविड-19 संक्रमण के कारण मार्च 2020 से नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं हो रहा था।
बता दें कि मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को देखते हुए स्कूल खोल दिए गए हैं। छात्रों को स्कूल आने के लिए अपने अभिभावकों से सहमति पत्र लेकर आने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है।
विभाग ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के लिए समय काफी कम है जिसे देखते हुए पहले से घोषित जाड़े की छुट्टियां फिलहाल रद्द कर दी गई हैं। असल में, स्कूल शिक्षा विभाग अपना कैलेंडर निर्धारित करता है, जिसके मुताबिक 26 से लेकर 31 दिसंबर तक सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया था। अब इसे निरस्त कर दिया गया है।
कोविड के कारण स्कूल बंद
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के कारण अभी स्कूलें बंद हैं। 10वीं और 12वीं के बच्चे अभी स्कूल जा रहें हैं जबकि पहली से 8वीं तक के बच्चों के लिए 31 मार्च तक का अवकाश घोषित किया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा था पहली से 8वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे और नया सत्र 1 अप्रैल 2021 से शुरू होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8hxb

Hindi News / Bhopal / स्कूलों का शीतकालीन अवकाश निरस्त, 26 से 31 दिसंबर तक घोषित की गई थी छुट्टियां

ट्रेंडिंग वीडियो