scriptGood News : खुशखबरी, त्योहारी सीजन में नहीं होगी बिजली गुल | Good news, there will be no power cuts during the festive season in bhopal | Patrika News
भोपाल

Good News : खुशखबरी, त्योहारी सीजन में नहीं होगी बिजली गुल

Power Cut : इस समय नवरात्रि के रंग में रंगें लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है। ऐसे समय में बिजली न होने से कई सारी समस्याएं बढ़ जाती हैं। इसको देखते हुए अगले चार दिनों तक बिजली कटौती पर रोक लगा दी गई है।

भोपालOct 10, 2024 / 10:04 am

Avantika Pandey

bhopal news
Power Cut : राजधानी भोपाल में रोजाना हजारों लोगों को बिजली कटौती की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी और उमस भरे इस मौसम में हर दिन 40 से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल रहती है। ये सिलसिला पिछले 3 सप्ताह से लगातार चलता आ रहा है। वहीं अक्टूबर आते ही देशभर में त्योहारों की चका चौंध शुरू हो गई है। ऐसे में भोपाल वासियों को बिजली की समस्या से थोड़ी राहत मिलने वाली है।
दरअसल अगले 4 दिनों तक बिजली न कटाने का फैसला लिया गया है। ताकि रहवासियों को त्योहारों के समय परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें – Mahakal Temple : ट्रैफिक से मिलेगी मुक्ति, 8 मिनट में पहुचेंगे महाकालेश्वर

नहीं कटेगी बिजली

इस समय नवरात्रि के रंग में रंगें लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है। राजधानी में जगह-जगह पर माता रानी की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। साथ ही घरों में भी देवी मां की स्थापना की गई है। ऐसे समय में बिजली न होने से कई सारी समस्याएं बढ़ जाती हैं। इसको देखते हुए अगले चार दिनों तक बिजली कटौती पर रोक लगा दी गई है। कंपनी की ओर से शटडाउन नहीं किया जाएगा।

मेंटेनेंस के चलते होती है बिजली गुल

बता दें कि राजधानी भोपाल में पिछले कुछ महीने से लगातार मेंटेनेंस के कारण बिजली कटौती की जा रही है। दरअसल बिजली कंपनी द्वारा 3 साल पहले मेंटेनेंस की व्यवस्थाओं में बड़ा बदलाव किया गया था। पहले साल भर में मानसून के पहले और बाद में ये काम किया जाता था। लेकिन अब ट्र्रिपिंग के हिसाब से पूरे साल ये काम चलता रहता है।

Hindi News / Bhopal / Good News : खुशखबरी, त्योहारी सीजन में नहीं होगी बिजली गुल

ट्रेंडिंग वीडियो