scriptएमपी में प्रति क्विंटल 125 रुपए बढ़े दाम, किसानों को मालामाल बनाएगा गेहूं | Wheat price increased by Rs 125 per quintal in MP | Patrika News
भोपाल

एमपी में प्रति क्विंटल 125 रुपए बढ़े दाम, किसानों को मालामाल बनाएगा गेहूं

Wheat price increased by Rs 125 per quintal in MP गेहूं एक बार फिर किसानों को मालामाल बनाएगा

भोपालMar 11, 2024 / 05:14 pm

deepak deewan

pricewheat.png

किसानों के लिए अच्छी खबर

इन दिनों देशभर में किसान परेशान हैं। बीज—खाद महंगे होते जा रहे हैं, मौसम के लगातार बदलते मिजाज, बेमौसम ओले—पानी आदि के कारण फसलें बर्बाद हो रहीं हैं। उपज का उचित दाम भी नहीं मिल रहा, किसान समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए आंदोलन तक पर उतारू हैं। ऐसे में एमपी में किसानों के लिए अच्छी खबर आई है।

मध्यप्रदेश में गेहूं एक बार फिर किसानों को मालामाल बनाएगा। यहां गेहूं के दामों में इजाफा किया गया है। राज्य सरकार ने अपनी ओर से किसानों के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य बढ़ा दिया है। सीएम मोहन यादव ने सोमवार को केबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया।

यह भी पढ़ें—Breaking – पचौरी के बाद नकुलनाथ भी बीजेपी में! सबनानी बोले- छिंदवाड़ा से जल्द आएगी अच्छी खबर

देश में लोकसभा चुनाव होने हैं जिसकी जल्द ही घोषणा संभावित है। इससे पहले सीएम मोहन यादव ने कैबिनेट की बैठक बुलाई जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में किसानों को भी बड़ा तोहफा दिया गया। राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों को गेहूं पर प्रति क्विंटल 125 रुपए अतिरिक्त देने का फैसला लिया।

कैबिनेट के निर्णयों के बारे में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में साइबर तहसील बनाने को मंजूरी दी गई। इसी प्रकार उज्जैन में मेडिकल कॉलेज के लिए राशि की भी मंजूरी दी गई। केबिनेट ने पीएम श्री एंबुलेंस सेवा को भी मंजूर कर दिया।

यह भी पढ़ें—Breaking – कांग्रेस में बड़ी टूट, नकुलनाथ के ट्वीट से मची हलचल, भोपाल पहुंचे कमलनाथ के 7 खासमखास

सबसे खास बात यह है कि केबिनेट की बैठक में किसानों को बड़ा तोहफा दिया गया। राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य
बढ़ा दिया। प्रदेश में गेहूं उपार्जन पर किसानों को 125 रुपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त राशि दी जाएगी।

इस प्रकार एमपी में राज्य सरकार ने गेहूं के समर्थन मूल्य में खासी बढ़ोत्तरी कर दी है। देशभर में जहां किसानों को गेहूं के लिए समर्थन मूल्य 2275 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित है वहीं एमपी में राज्य सरकार के ताजे निर्णय के बाद किसानों को 2400 रुपए प्रति क्विंटल दिए जाएंगे।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में प्रति क्विंटल 125 रुपए बढ़े दाम, किसानों को मालामाल बनाएगा गेहूं

ट्रेंडिंग वीडियो