scriptMP Weather News : एमपी के 21 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, कहीं खिली रहेगी धूप | Weather of Madhya Pradesh Drizzle likely in 21 districts, sunshine at some places | Patrika News
भोपाल

MP Weather News : एमपी के 21 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, कहीं खिली रहेगी धूप

MP Weather News : मौसम विभाग का कहना है कि एमपी में बारिश अपने आखिरी दौर में है। जहां एक ओर पश्चिमी जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है वहीं दूसरी ओर पूर्वी जिलों में हल्की बारिश की सम्भावना बनी हैं।

भोपालOct 09, 2024 / 08:49 am

Avantika Pandey

mp
MP Weather News : मध्यप्रदेश के कई जिलों में अभी भी बारिश के आसार दिखाई दे रहे है। दरअसल अरब सागर में लो प्रेशर एरिया बनने के कारण एमपी के पूर्वी हिस्से में अगले दो दिन में कुछ जिलों में बारिश का अनुमान है। इसके चलते तापमान में भी मामूली गिरावट आने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि एमपी में बारिश अपने आखिरी दौर में है। जहां एक ओर पश्चिमी जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है वहीं दूसरी ओर पूर्वी जिलों में हल्की बारिश की सम्भावना बनी हैं।
वहीं प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में तापमान में मामूली कमी के साथ साफ मौसम रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

इन जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी

मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक से दिन में एमपी के 21 जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसमें अनूपपुर, डिंडौरी, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, सिंगरौली, सतना, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला आदि जिलें शामिल हैं। वहीं राजधानी भोपाल में भी हल्के बादलों की आवाजाही रह सकती है।

पश्चिमी क्षेत्र में तेज धूप

मौसम विभाग के अनुसार, एक ओर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार है तो वहीं प्रदेश में पश्चिमी जिलों में तेज धुप खिलेगी। इनमें मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, शाजापुर, भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, गुना, अशोकनगर, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, इंदौर, खरगोन,खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, और श्योपुर जिलें शामिल है। यहां साफ़ मौसम देखने को मिलेगा।

Hindi News / Bhopal / MP Weather News : एमपी के 21 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, कहीं खिली रहेगी धूप

ट्रेंडिंग वीडियो