scriptअनलॉक के साथ आज से खुला वन विहार, फिलहाल नाईट सफारी नहीं कर सकेंगे पर्यटक | Van Vihar opened from today with unlocke night safari not open | Patrika News
भोपाल

अनलॉक के साथ आज से खुला वन विहार, फिलहाल नाईट सफारी नहीं कर सकेंगे पर्यटक

मंगलवार से पर्यटकों के लिये खुल गया वन विहार, जानिये प्रवेश लेने के लिये क्या होंगी शर्तें।

भोपालJun 01, 2021 / 01:14 pm

Faiz

News

अनलॉक के साथ आज से खुला वन विहार, फिलहाल नाईट सफारी नहीं कर सकेंगे पर्यटक

भोपाल/ मध्य प्रदेश के अन्य जिलों की तरह राजधानी भोपाल को भी मंगलवार 1 जून को अनलॉक की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। ऐसे में पर्यटक (Tourist) अब नेशनल पार्क (National Park) में जंगल सफारी (Jungle Safari) का आनंद ले सकते हैं। मंगलवार प्रदेश के अन्य नेशनल पार्क भी अनलॉक हो रहे हैं। ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते पर्यटकों के लिए इन्हें खोलने की व्यवस्था कर ली गई है।नेशनल पार्क पहुंचने वाले पर्यटकों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से करानी होगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग मैंटेन रखना भी जरूरी होगा।

भोपाल के अनलॉक होने के साथ साथ वन विहार (Van Vihar) को भी आज 1 जून से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। हालांकि, इसे सप्ताह में सिर्फ सोमवार से गुरुवार तक 4 दिन ही सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक के लिए खोला जाएगा। वन विहार में घूमते समय पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। इस दौरान मास्क लगाना भी जरूरी होगा। बिना मास्क के वन विहार में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ चालानी कार्रवाई की ज सकती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश के इस जिले में जारी हुआ अजीबो गरीब फरमान, निगम आयुक्त बोले- ‘वैक्सीन नहीं तो सैलरी नहीं’


नाइट सफारी अभी नहीं होगी शुरू

वैसे तो भोपाल के अनलॉक होने के साथ साथ वन विहार को भी आज से पर्यटकों के खोल दिया गया है, लेकिन अभी नाईट सफारी की शुरूआत नहीं की गई है। शहर में रात 8 बजे से दूसरे दिन सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू है, इसकी वजह से अभी नाईट सफारी शुरू नहीं की गई है। आपको बता दें वन विहार की नाईट सफारी लोगों में काफी लोकप्रिय है।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu

Hindi News / Bhopal / अनलॉक के साथ आज से खुला वन विहार, फिलहाल नाईट सफारी नहीं कर सकेंगे पर्यटक

ट्रेंडिंग वीडियो