scriptTraffic Diversion: कल से 18 अक्टूबर तक इन रास्तों पर जाने से बचें, ये है बड़ी वजह | Traffic Diversion in Bhopal from tomorrow till 18 October 2024 due to metro station work | Patrika News
भोपाल

Traffic Diversion: कल से 18 अक्टूबर तक इन रास्तों पर जाने से बचें, ये है बड़ी वजह

Traffic Diversion in Bhopal: भोपाल रेलवे स्टेशन के पास मेट्रो स्टेशन के लिए भूमिगत निर्माण कार्य जारी है, इस दौरान कई रास्तों को बंद कर यातायात सुविधा बदली गई है, जानें कहां से कहां तक बंंद रहेंगे रूट, कहां से कर सकेंगे आवाजाही…

भोपालSep 18, 2024 / 12:09 pm

Sanjana Kumar

traffic diversion in bhopal

कल 19 सितंबर से 18 अक्टूबर तक बंद रहेंगे कई रास्ते.

Traffic Diversion in Bhopal: मेट्रो रेल के दूसरे चरण का निर्माण कार्य किया जा रहा है। भोपाल रेलवे स्टेशन के पास मेट्रो स्टेशन के बनाए जाने के लिए भूमिगत निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसके लिए 19 सितंबर से 18 अक्टूबर यातायात रूट बदला रहेगा।
यहां से होगी आवाजाही यातायात डायवर्जन के दौरान अल्पना तिराहा से रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर एक तरफ के मार्ग पर यातायात डायवर्ट रहेगा। दूसरी ओर के मार्ग और समानान्तर सड़क से रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर वाहन चालक और आमजन आवागमन कर सकेंगे।

बिना प्लान सड़कों पर बैरिकेडिंग, लगा जाम

शहर में चल रहे मेट्रो निर्माण कार्य के कारण लोगों को भारी परेशानी हो रही है। बिना प्लान के सड़कों पर बैरिकेडिंग किए जाने से वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो रहा है। मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग के चलते दिन में कई बार जाम के हालात बन रहे हैं। भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6, भारत टॉकीज के आगे, अल्पना तिराहा, काजी कैंप और करोंद ब्रिज से करोंद चौराहे तक बैरिकेडिंग की गई है। इससे यहां दिन भर जाम के हालात बन रहे हैं।
traffic diversion in bhopal check route

नादरा बस स्टैंड

नादरा बस स्टैंड, काजी कैंप रोड और करोंद चौराहे से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के बीच की सड़क पर भी बने हुए हैं। बता दें कि नादरा बस स्टैंड से भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के बीच रोजाना 60 से 65 हजार लोग आवाजाही करते हैं।

काजी कैंप

सिंधी कॉलोनी चौराहे के पास से डीआइजी बंगले तक एक किलोमीटर तक मेट्रो का काम चल रहा है। जहां मेट्रो रूट के पिलर बनाए जाने हैं, वहीं पर 20 फीट चौड़ाई का हिस्सा को बंद कर दिया गया है।

Hindi News/ Bhopal / Traffic Diversion: कल से 18 अक्टूबर तक इन रास्तों पर जाने से बचें, ये है बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो