scriptसंडे लॉकडाउन: पूरी तरह से बंद रहेंगी ये सुविधाएं, सख्ती रहेगी पर इन्हें मिलेगी छूट | Sunday Lockdown: These facilities will be completely closed | Patrika News
भोपाल

संडे लॉकडाउन: पूरी तरह से बंद रहेंगी ये सुविधाएं, सख्ती रहेगी पर इन्हें मिलेगी छूट

मेडिकल सुविधाओं के साथ-साथ कई व्यवस्थाओं का संचालन सुचारू रूप से होगा

भोपालMar 21, 2021 / 12:14 pm

Pawan Tiwari

भोपाल. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मध्यप्रदेश के तीन शहरों में आगामी आदेश तक हर रविवार को लॉकडाउन लगा दिया है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के फैलते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। हालांकि इस दौरान मेडिकल सुविधाओं के साथ-साथ कई व्यवस्थाओं का संचालन सुचारू रूप से होगा तो कई पर पाबंदियां लगा दी गई हैं।
ये रहेंगे बंद
पेट्रोल पंप, समस्त बाजार, किराना स्टोर, सब्जी दुकानें, पार्क मॉल, शराब दुकानें, पेट्रोल पंप और हाट बाजार।

शादी के लिए लेनी होगी परमिशन
शादियों के लिए लिखित में परमिशन लेनी होगी लॉकडाउन के दौरान अगर किसी के यहां शादी समारोह है तो वह जिला प्रशासन की तरफ से तय की गई सीमित संख्या में लोगों की परमिशन लेकर समारोह कर सकते हैं। इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।
राजधानी में लगाए लॉकडाउन में कुछ विशेष परिस्थितियों में आम लोगों सरकारी कर्मचारी, परीक्षार्थियों को छूट दी गई है। ये लोग बिना किसी रुकावट के आवागमन कर सकेंगे। मेडिकल स्टोर, अस्पताल प्रतियोगी परीक्षा में आने वाले उम्मीदवार, आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट से यात्रियों को आने-जाने की छूट, बीमार व्यक्ति को अस्पताल ले जाने की छूट रहेगी। औद्योगिक यूनिट खुली रहेंगी। श्रमिक और कर्मचारी आ जा सकेंगे। सांची पार्लरों में दूध की सप्लाई सुबह 6 से 10 बजे तक होगी। फेरी वाले दूध बांट सकेंगे।
24 घंटे में बढ़े केस
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 1308 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 274405 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3903 पहुंची है। आर्थिक राजधानी इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 317 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63827 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 944 लोग जान गवां चुके हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x802oyc

Hindi News / Bhopal / संडे लॉकडाउन: पूरी तरह से बंद रहेंगी ये सुविधाएं, सख्ती रहेगी पर इन्हें मिलेगी छूट

ट्रेंडिंग वीडियो