scriptकोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों के साथ सीएम ने मनाई दिवाली, खुशियों के दीप जलाए, देखें VIDEO | shivraj celebrated diwali with children lost parents in corona | Patrika News
भोपाल

कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों के साथ सीएम ने मनाई दिवाली, खुशियों के दीप जलाए, देखें VIDEO

कोरोना में माता-पिता को खो चुके 50 बच्चों के साथ सीएम हाउस में दीपावली…।

भोपालNov 04, 2021 / 02:59 pm

Manish Gite

cm_house.png

अनाथ बच्चों के साथ दिवाली मनाते समय जब बच्ची को अपने माता-पिता की याद आई तो सीएम ढांढस बंधाते हुए।

 

भोपाल। कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए दिवाली का दिन खुशियों भरा रहा। गुरुवार को सुबह मुख्यमंत्री निवास पर शिवराज सिंह चौहान ने इन बच्चों के साथ खुशियों की दीप जलाए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया और आगे बढ़ने की प्रेरणा दी

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोविड में अनाथ हुए बच्चों के साथ दिवाली मनाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना से जुड़े बच्चों के साथ भोजन किया। सीएम की धर्म पत्नी साधना सिंह ने अपने हाथों से बच्चों को खाना खिलाया। सीएम हाउस में भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, राजगढ़ और होशंगाबाद जिलों के 50 अनाथ बच्चे हुए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अन्य जिलों के बच्चों के साथ वर्चुअल मुलाकात भी की।

 

देखें VIDEO

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85a665

सीएम ने कहा कि कोरोनाकाल में कई लोग काल के गाल में समा गए। इनके बच्चे अनाथ हो गए। जाने वालों को वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन उनके बच्चों की जिंदगी संवारने और खुशियां तो दे ही सकते हैं। चौहान ने कहा कि बच्चों के साथ त्योहार मनाकर हमें भी खुशी मिली।

चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड बाल सेवा योजना में 1052 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 945 आवेदन स्वीकृत किए गए और 1365 अनाथ बच्चों को लाभ दिया जा रहा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85a67i

जब भावुक हो गए मुख्यमंत्री

इस मौके पर जब बच्चों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी खाना खा रहे थे, तभी एक बच्चे ने जो गाना गाया, उसके बाद सभी लोग भावुक हो गए। बच्ची ने गाया था कि चंदा मामा से प्यारा मेरा मामा…। इसके साथ ही मां तू कितनी भोली है। इन दोनों ही भावुक गाने सुनकर शिवराज और साधना सिंह दोनों ही भावुक हो गए। उनकी आंखों में भी आंसू आ गए। दोनों ने उस बच्ची को गले लगा लिया।

देखें VIDEO

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / Bhopal / कोरोनाकाल में अनाथ हुए बच्चों के साथ सीएम ने मनाई दिवाली, खुशियों के दीप जलाए, देखें VIDEO

ट्रेंडिंग वीडियो