scriptBreaking : नहीं होंगे भी कार्यक्रम, सरकार ने घोषित किया 1 दिन का राजकीय शोक | national flag will remain at half mast in honor of Iran's President Ebrahim Raisi | Patrika News
भोपाल

Breaking : नहीं होंगे भी कार्यक्रम, सरकार ने घोषित किया 1 दिन का राजकीय शोक

Iran President Ebrahim Raisi: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर मध्यप्रदेश में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

भोपालMay 21, 2024 / 12:34 pm

Ashtha Awasthi

Iran President Ebrahim Raisi)

Iran President Ebrahim Raisi)

भोपाल। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Iran President Ebrahim Raisi) के निधन पर देश समेत मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। प्रदेश में सभी भवनों पर जहां राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) नियमित रूप से फहराया जाता है, वह राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।
 Iran President Ebrahim Raisi
इस संबंध में मंत्रालय ने आदेश जारी किया है। जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की एक हेलीकॉप्टर हादसे (Iran Helicopter Crash) में मौत हो गई। यात्रा के दौरान उनके साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन और सात अन्य लोग भी थे। जिन सभी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

मंत्रालय ने जारी किया आदेश

केंद्रीय गृह मंत्रालय के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने भी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के सम्मान में मंगलवार को पूरे प्रदेश में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया। प्रदेश में उन सभी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, जहां इसे नियमित रूप से फहराया जाता है और राजकीय शोक की अवधि के दौरान मनोरंजन वाला कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं होगा।

Hindi News/ Bhopal / Breaking : नहीं होंगे भी कार्यक्रम, सरकार ने घोषित किया 1 दिन का राजकीय शोक

ट्रेंडिंग वीडियो