scriptBudh Rashi Parivartan: शनि के साथ बुध भी बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों की जिंदगी में आ सकता है भूचाल, 19 जुलाई तक रहें संभलकर | Budh Rashi Parivartan 2024 Bad effect Budh gochar June in kanya rashi Mercury change course along with Saturn earthquake in life be careful till July 19 mercury transit remedies | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Budh Rashi Parivartan: शनि के साथ बुध भी बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों की जिंदगी में आ सकता है भूचाल, 19 जुलाई तक रहें संभलकर

Budh Rashi Parivartan 2024: हर ग्रह कुछ समय में गोचर करता है। इसमें बुद्धि, व्यापार, संचार और तर्क के कारक बुध का गोचर काफी महत्वपूर्ण होता है। बुध राशि परिवर्तन से मनुष्य के जीवन के साथ-साथ देश-दुनिया में बड़े बदलाव आते हैं। अब बुध राशि परिवर्तन कर कर्क राशि में प्रवेश करने वाले हैं, इस दिन शनि भी चाल बदलकर वक्री हो जाएंग। इसका इन 5 राशि के लोगों को भयंकर नुकसान हो सकता है। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां (Mercury Transit Effect ) ….

भोपालJun 30, 2024 / 02:57 pm

Pravin Pandey

Budh Rashi Parivartan 2024 Bad effect

Budh Rashi Parivartan: शनि के साथ बुध भी बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों की जिंदगी में आ सकता है भूचाल, 19 जुलाई तक रहें संभलकर

बुध का कर्क राशि में गोचर इन राशियों को रूलाएगा खून के आंसू
मेष राशि (Mercury transit bad effect on aries)

बुध का रशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए आर्थिक जीवन में परेशानियां लाएगा। परिवार और अन्य जिम्मेदारियों की वजह से आप परेशान रहेंगे। इस समय मेष राशि वालों को अपने काम पर ध्यान देने में मुश्किल आएगी, जो आपके प्रदर्शन को भी प्रभावित करेगी।

बुध का कर्क राशि में गोचर के कारण मेष राशि वालों को मेहनत का फल नहीं मिलेगा। सराहन न मिलने से निराशा और चिंता रहेगी। मेष राशि के जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उन्हें इस समय अच्छा लाभ नहीं मिलेगा। आपको व्यापार चलाने में भी कुछ समस्या आ सकती है। इस समय लाभ में कमी आएगी। बुध गोचर के कारण प्रतिद्वंद्वी टक्कर देंगे और परिस्थितियों को संभालना मुश्किल लगेगा।
ये भी पढ़ेंः

Mangal Rashi Parivartan: 18 माह बाद ग्रहों के सेनापति वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशियों का करेंगे मंगल, नौकरीपेशा को तरक्की, व्यापारियों को देंगे धन

वृषभ राशि (Budh Gochar effect on vrishabh)

वृषभ राशि वालों के लिए बुध गोचर करियर और आर्थिक जीवन के लिए मिलाजुला है। इस समय करियर में ज्यादा लाभ या नौकरी के नए अवसर मिलने की संभावना कम है। इस समय वृषभ राशि वालों का स्थानांतरण हो सकता है या फिर विदेश जाने का मौका मिल सकता है, यह आपके लिए शुभ फलदायक भी रहेगा। लेकिन बुध गोचर अवधि में 19 जुलाई तक आपको यात्रा में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों का अपना व्यापार है, उन्हें थोड़ा सा लाभ कमाने के लिए भी मशक्क्त करनी पड़ेगी। प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

मिथुन राशि (Budh Gochar effect on mithun Rashi)

मिथुन राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों की सुख-सुविधाओं में कमी ला सकती है। इन लोगों को मिलने वाले लाभ में भी देरी हो सकती है। बुध गोचर घर-परिवार में सदस्यों के साथ समस्याओं को उभार सकता है। किसी गलतफहमी से आपका सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है जिससे घर का वातावरण अशांत रह सकता है।

मिथुन राशि के करियर पर नजर डालें तो बुध का कर्क राशि में गोचर अनुकूल नहीं है। अधिक काम की वजह से मिथुन राशि वाले थोड़े व्यस्त रहेंगे। आप कभी-कभी काम पूरा करने में असमर्थ भी रह सकते हैं। हालांकि विदेश में काम करने वाले लोगों के लिए बुध का कर्क राशि में गोचर फलदायी साबित होगा। वहीं, कुछ लोगों का ट्रांसफर अचानक से विदेश में हो सकता है। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं तो उनके सामने समस्या आएगी। आपसी विवाद से बिजनेस पर नकारात्मक असर पड़ेगा।
ये भी पढ़ेंः Budh Gochar Kark Rashi: दो राशियों के आएंगे अच्छे दिन, बुध गोचर के कमाल से लगेगी लॉटरी

सिंह राशि (Budh Gochar effect on singh rashi)

बुध राशि परिवर्तन कर्क राशि में सिंह राशि के लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल समय लाएगा। आपकी प्रगति में देरी होगी, समस्या आएगी। इस राशि के जो लोग विदेश में काम करते हैं, वह इस दौरान अच्छी कमाई करने के साथ-साथ बचत करने में भी सफल होंगे। इन लोगों के सामने ऐसी परिस्थितियां आ सकती हैं जिसमें आय और व्यय में संतुलन बनाना पड़े। बुध गोचर परिवार में समस्याएं उभार सकता है।

सिंह राशि वालों के करियर के यह समय ठीर नहीं है। इस समय सिंह राशि के लोगों को परेशानी हो सकती है। आप पर काम का अधिक दबाव रहेगा। बुध गोचर से सहकर्मियों के साथ भी समस्या हो सकती है। इससे आपकी एकाग्रता कमजोर होगी। इन परिस्थितियों का सीधा असर नौकरी में आपके प्रदर्शन पर पड़ेगा। इससे पदोन्नति में देरी हो सकती है। जो लोग अपना व्यापार करते हैं, उन्हें सफलता के लिए योजनाओं में बदलाव लाना होगा। व्यापार की कमान खुद के हाथों में लेनी होगी।

धनु राशि (Budh Gochar bad effect on dhanu rashi)

धनु राशि वालों के लिए बुध गोचर मुश्किल समय लाएगा। यदि आप साझेदारी में बिजनेस कर रहे हैं तो पार्टनर के साथ समस्याओं का सामना करना होगा। व्यापार के लिए ज्यादा अनुकूल समय नहीं हो। इस समय लाभ भी कम रहेगा। यह समय धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए कठिन है। इस समय नौकरी छूटने या नौकरी में बदलाव की कोई घटना घट सकती है। करियर के लिए बुध गोचर उत्साहवर्धक नहीं है। इस समय में आप पर दबाव बढ़ सकता है जिसे संभालना मुश्किल होगा। संभव है कि इस समय काम में कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको सराहना न मिले जो आपको परेशान करेगी।
ये भी पढ़ेंः July Rashifal Kumbh Rashi: जुलाई में कुंभ राशि वालों पर भारी रहेगा मंगल, कुंभ राशिफल से जानें करियर, आर्थिक जीवन का हाल

बुध के कर्क राशि में गोचर का अचूक उपाय (mercury transit remedies)

  1. 19 जुलाई तक बुध गोचर की अवधि में विघ्नहर्ता गणेश की उपासना करें और उन्हें दूर्वा घास के साथ-साथ देशी घी से बने लड्डू का भोग लगाएं।
  2. बुध ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।
  3. परिवार की स्त्रियों को कपड़े और हरे रंग की चूड़ियां उपहार में दें।
  4. किन्नरों का आशीर्वाद लें और प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं।
  5. पक्षियों को भीगे हुए हरे चने खिलाएं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Budh Rashi Parivartan: शनि के साथ बुध भी बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों की जिंदगी में आ सकता है भूचाल, 19 जुलाई तक रहें संभलकर

ट्रेंडिंग वीडियो