scriptNational Creators Award: भोपाल के इस शख्स को मोदी ने किया ‘नमन’, दिल्ली में किया सम्मान | National Creators Award: Naman Deshmukh receives award from PM Modi in Education category | Patrika News
भोपाल

National Creators Award: भोपाल के इस शख्स को मोदी ने किया ‘नमन’, दिल्ली में किया सम्मान

Naman Deshmukh -भोपाल के नमन दो कैटेगरी टेक और एजुकेशन में नॉमिनेट, बेस्ट एजुकेशनल क्रिएटर का अवॉर्ड

भोपालMar 09, 2024 / 04:46 pm

Manish Gite

bhopal-naman-deshmukh.png

National Creators Award में भोपाल के नमन देशमुख।

National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के भारत मंडपम में भोपाल के नमन देशमुख, जया किशोरी, पंक्ति पांडे और कीर्तिका गोविंदसामी समेत 200 से ज्यादा युवाओं को राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार (नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड) से सम्मानित किया। ये पुरस्कार पहली बार दिए गए हैं।

अवॉर्ड लेने के बाद पत्रिका से बातचीत में नमन ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना मेरे लिए सपने जैसा था। मैंने सोचा नहीं था कि मुझे प्रधानमंत्री के हाथों भी अवॉर्ड मिलेगा। मैं अभी भी उस खास पल को दिमाग में प्रोसेस कर रहा हूं। नमन को बेस्ट एजुकेशनल क्रिएटर अवॉर्ड दिया है।

नमन ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा, नमन…आपको नमन। ये बात मैं हमेशा याद रखूंगा। उन्होंने मेरे काम के बारे में पूछा। मैंने कहा, लोगों को वीडियो से एजुकेट करता हूं। टेक्नोलॉजी बढ़ रही है, लेकिन कई स्कैम भी हो रहे हैं। मैं लोगों को जागरूक करता हूं। कई सरकारी योजनाएं आ रही हैं। मैं उन्हें सरल भाषा में लोगों को एजुकेट करता हूं। इसे सुनकर प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोगों को जगाने का बेहतरीन काम कर रहे हैं। लोग महंगा मोबाइल खरीदते हैं, पर सुरक्षा नहीं जानते।

 

 

टेक्नोलॉजी कंटेंट से आप भी बन सकते हैं सेलीब्रिटी, जानिए नमन देशमुख के यह मंत्र

 

नमन ने बताया, अवॉर्ड के बाद और ज्यादा जिमेदारी का अहसास हो रहा है। कोशिश होगी मैं विनम्र रहूं। लोगों को ज्यादा प्रेरित करूं। पहली बार ऐसे प्रोग्राम से कंटेंट क्रिएटर्स में खुशी है। उन्हें ऐसा ह्रश्वलेटफॉर्म मिला, जिसमें सरकार जुड़ी। आपको पहचान दे रही है।

 

 

आप कंटेंट क्रिएटर्स बनना चाहते हैं, तो हार मत मानो। निरंतरता रखें। कंटेंट पर ध्यान दें। कम लाइक से निराश न हों। मेरी शुरुआत ५ साल पहले चंद लाइक्स से हुई थी। आज सभी मीडिया अकाउंट मिलाकर 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। आज नहीं तो कल पहचान जरूर मिलेगी।

 

 

 

कीर्तिका गोविंदसामीकहानीकार
रणवीर अल्लाहबादियाडिसरप्टर ऑफ द ईयर
पंक्ति पांडेग्रीन चैंपियन
जया किशोरीसामाजिक परिवर्तन
मैथिली ठाकुरसांस्कृतिक राजदूत
डू हिक्सअंतरराष्ट्रीय रचनाकार
कामिया जानीयात्रा
गौरव चौधरीटेक
मल्हार कलांबेस्वच्छता राजदूत
जाह्नवी सिंहहेरिटेज फैशन
श्रद्धाक्रिएटिव क्रिएटर्स (महिला)
आरजे रौनकक्रिएटिव

 

 

 

नमन देशमुखशिक्षा
अंकित बैयानपुरियाहेल्थ-फिटनेस
निश्चयगेमिंग
अरिदमनमाइक्रो क्रिएटर
पीयूष पुरोहितनैनो क्रिएटर
अमन गुप्तासेलिब्रिटी क्रिएटर
मृणाल डबासजैविक खेती

 

अगली शिवरात्रि में मैं ही दूंगा पुरस्कार: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड कहानी सुनाने, सामाजिक परिवर्तन की वकालत, पर्यावरणीय स्थिरता, शिक्षा और गेङ्क्षमग समेत अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए हैं। युवाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, आपको गारंटी देता हूं कि अगली शिवरात्रि पर भी यह अवॉर्ड समारोह मैं ही करूंगा। जब नए युग की शुरुआत होती है तो उसके साथ कदम से कदम मिलाना देश का दायित्व होता है। आज भारत मंडपम में देश अपने उस दायित्व को पूरा कर रहा है।

संयोग है कि पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड समारोह महाशिवरात्रि के शुभ दिन पर हो रहा है। मेरे काशी में तो शिवजी के बिना कुछ नहीं चलता। ईश्वर की कृपा है कि मैं पहले से समय को भांप लेता हूं। शिव भाषा, कला और क्रिएटिविटी के जनक माने गए हैं। शिव नटराज हैं। उनका तांडव सृजन की नींव रखता है। नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड नए दौर को समय से पहले पहचान देने का आयोजन है। उन्होंने कहा कि भविष्य में यह अवॉर्ड कंटेंट क्रिएटर्स के लिए बहुत बड़ा मोटिवेशन बनेगा।

Hindi News / Bhopal / National Creators Award: भोपाल के इस शख्स को मोदी ने किया ‘नमन’, दिल्ली में किया सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो