scriptमंत्री का निर्देश, निर्माण एजेन्सियों को किश्तों में करें भुगतान | Minister's instructions, pay the construction agencies in installments | Patrika News
भोपाल

मंत्री का निर्देश, निर्माण एजेन्सियों को किश्तों में करें भुगतान

उद्यानिकी राज्य मंत्री ने की विभागीय समीक्षा

भोपालNov 11, 2021 / 11:31 am

दीपेश अवस्थी

मंत्री का निर्देश, निर्माण एजेन्सियों को किश्तों में करें भुगतान

मंत्री का निर्देश, निर्माण एजेन्सियों को किश्तों में करें भुगतान

भोपाल। निर्माण एजेन्सियों को किए गए निर्माण कार्य के आधार पर किश्तों में राशि का आवंटन किया जाए। उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिए।
राज्य मंत्री कुशवाह ने विभाग की नर्सरियों के उन्नयन और भवन निर्माण के स्वीकृत कार्य के लिए पी.आई.यू को सम्पूर्ण राशि जारी करने के विरूद्ध निर्माण में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी प्रकट की। उन्होंने कहा कि निर्माण एजेन्सियों को कार्य की कुल स्वीकृत राशि किश्तों में जारी करें। कार्य की प्रगति और भौतिक निरीक्षण के बाद राशि का भुगतान किया जाये। कार्य पूर्णता पर ही सम्पूर्ण राशि का भुगतान किया जाए।
राज्य मंत्री ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में चालू वित्तीय-सत्र के लिए लक्ष्य और प्राप्त आवंटन के दृष्टिगत कार्य में तेजी लाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में माइक्रो इरीगेशन स्कीम के लक्ष्य के विरूद्ध उपलब्धि 50 प्रतिशत से भी कम है। वित्तीय-सत्र के शेष रहे महीनों में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें।
बैठक में राष्ट्रीय उद्यानिकी मिशन, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, कृषक प्रशिक्षण, फल पौध-रोपण, एम.आई.डी.एच, आर.के.व्ही.वाय. सहित अन्य विभागीय कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। प्रमुख सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण कल्पना श्रीवास्तव, आयुक्त उद्यानिकी एम.के.अग्रवाल, एम.डी.एम.पी.एग्रो श्रीकांत बनोठ एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News / Bhopal / मंत्री का निर्देश, निर्माण एजेन्सियों को किश्तों में करें भुगतान

ट्रेंडिंग वीडियो