scriptDA Hike: दिवाली से पहले मालामाल होंगे सरकारी कर्मचारी, महंगाई भत्ते पर वित्त मंत्री का स्पष्ट संकेत | Dearness Allowance Hike Before Diwali finance Minister Statement Gave Clear Signal | Patrika News
भोपाल

DA Hike: दिवाली से पहले मालामाल होंगे सरकारी कर्मचारी, महंगाई भत्ते पर वित्त मंत्री का स्पष्ट संकेत

DA Hike: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कर्मचारियों से मुलाकात के दौरान दिवाली से पहले महंगाई राहत और महंगाई भत्ते की सौगात देने के संकेत दिए हैं..।

भोपालOct 24, 2024 / 05:09 pm

Shailendra Sharma

DA Hike
DA Hike: मध्यप्रदेश के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को दिवाली से पहले सरकार महंगाई राहत और महंगाई भत्ते की सौगात दे सकती है। सरकारी कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत को लेकर सरकार से मांग उठा रहे हैं और इसी कड़ी में भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने प्रदेश के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से मुलाकात की। इस दौरान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने महंगाई भत्ता और महंगाई राहत दिवाली से पहले कर्मचारियों को दिए जाने के संकेत दिए हैं।
da news
भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा है कि वो कर्मचारियों की मांगों को लेकर सीएम मोहन यादव और वित्त विभाग के अधिकारियों से चर्चा करेंगे और पूरी कोशिश करेंगे की कर्मचारियों की जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। वित्त मंत्री से हुई मुलाकात को कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने भी सकारात्मक बताया है और सीएम मोहन यादव से भी मुलाकात करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें

एमपी में बन रहा यमुना एक्सप्रेस वे से 4 गुना बड़ा Expressway, इन 11 जिलों से गुजरेगा



बता दें भारत सरकार के द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 से बढ़ाकर 53 प्रतिशत किए जाने के बाद से मध्यप्रदेश में भी सरकारी कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में सात लाख से अधिक नियमित के साथ निगम, मंडल के कर्मचारियों को वर्तमान में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है और बीते दिनों जब केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करते हुए 50 से 53 फीसदी किया तो केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में प्रदेश के कर्मचारियों को सात प्रतिशत महंगाई भत्ता कम मिल रहा है।

Hindi News / Bhopal / DA Hike: दिवाली से पहले मालामाल होंगे सरकारी कर्मचारी, महंगाई भत्ते पर वित्त मंत्री का स्पष्ट संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो