scriptमोहन कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले: रेप पीड़िताओं के लिए 10 लाख, युवाओं के लिए नौकरियां | Many big decisions in MP Cabinet Meeting Rs 10 lakh for rape victims jobs for youth | Patrika News
भोपाल

मोहन कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले: रेप पीड़िताओं के लिए 10 लाख, युवाओं के लिए नौकरियां

MP Cabinet Meeting: मध्यप्रदेश की मोहन कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिसमें एक लाख नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

भोपालOct 22, 2024 / 04:34 pm

Himanshu Singh

MP Cabinet Meeting
MP Cabinet Meeting: मध्यप्रदेश की मोहन कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। जिसकी जानकारी डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने मीटिंग में हुए फैसलों की जानकारी दी। बैठक में फैसला हुआ है कि नाबालिग रेप पीड़िताओं को सहायता देने के लिए हर जिले के कलेक्टर को 10 लाख रूपए का फंड उपलब्ध कराया जाएगा।

नई आंगवाड़ियों को दी गई मंजूरी


डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि प्रदेश की 12670 मिनी आंगनवाड़ियों को पूर्ण आंगनवाड़ी बनाया जाएगा। इन आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए 12670 सहायक और 476 सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सलाना 213 करोड़ का वार्षिक खर्च आएगा। जिसमें 179 करोड़ रुपए राज्य सरकार देगी और 34 करोड़ रूपए केंद्र सरकार देगी।

1 लाख पदों पर होगी भर्ती


कैबिनेट बैठक में साल के अंत तक प्रदेश के सरकारी विभागों में 1 लाख सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कर्मचारी चयन मंडल और पीएससी के माध्यम से भर्तियां की जाएंगी। एक लाख पदों में से 7900 पदों पर स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की जाएगी।

रीवा में कल होगी इंडस्ट्री कॉन्क्लेव


रीवा में कल रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित की जा रही है। रीवा में सीमेंट, सोलर एनर्जी, पावर और टूरिज्म क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। रीवा एयरपोर्ट के परिचालन को लेकर कैबिनेट बैठक में चर्चा हुई थी। रीवा से भोपाल की उड़ान थर्ड एसी के किराए से कम हैं। अबतक कॉन्क्लेव के लिए चार हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इस इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में रिलायंस, पतंजलि, डालमिया ग्रुप, हिंडाल्को सहित कई बड़े उद्योगपतियों का जमावड़ा लगेगा।

Hindi News / Bhopal / मोहन कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले: रेप पीड़िताओं के लिए 10 लाख, युवाओं के लिए नौकरियां

ट्रेंडिंग वीडियो