scriptकिसान आंदोलन : जब तक कानून वापस नहीं होगा, वापस नहीं लौटेंगे किसान- कक्का जी | Farmer leader Shivkumar Kakaji's press conference on farmer movement | Patrika News
भोपाल

किसान आंदोलन : जब तक कानून वापस नहीं होगा, वापस नहीं लौटेंगे किसान- कक्का जी

किसानों आंदोलन पर किसान नेता शिवकुमार कक्काजी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसानों की मांगें गिनाते हुए सरकार को चेताया..

भोपालDec 31, 2020 / 07:27 pm

Shailendra Sharma

kissan.png

भोपाल. नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर आंदोलन के प्रमुख नेता शिवकुमार कक्काजी ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनके साथ किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल भी मौजूद थे । कक्काजी ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांगों को नहीं मान लेती है तब तक किसान वापस नहीं जाएंगे।

 

photo_2020-12-31_19-26-16.jpg

एक साल की तैयारी से आए हैं किसान- शिवकुमार कक्काजी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवकुमार कक्काजी ने कहा कि सरकार खुशियां न मनाए, किसान इस बार बिना मांगे पूरी हुए आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अभी हमें थकाने का काम कर रही है लेकिन सरकार जान ले कि हम भी एक साल की तैयारी करके आए हैं और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं हम वापस नहीं जाएंगे। कक्काजी ने किसानों की मांगों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि किसानों की प्रमुख मांग नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और MSP गारंटी कानून बनाने की है और किसान इन पर अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का प्रतिनिधिमंडल लगातार सरकार से बात कर रहा है और हमें यकीन है कि हम अपनी मांगें मनवा लेंगे। ये हम किसानों और हमारी सरकार के बीच का मामला है इसलिए हम अपील करते हैं कि बाहर की सरकारें इसमें दखल न दें। बता दें कि 26 नवंबर से किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं, कड़कड़ाती सर्दी में भी किसान आंदोलन में डटे हुए हैं।

किसानों की प्रमुख मांगें-
– कृषि कानूनों को रद्द किया जाए।
– MSP गारंटी कानून लागू किया जाए।
– प्रस्तावित बिजली बिल रद्द किया जाए।
– पराली जलाने को लेकर किसानों का शोषण बंद हो।

देखें वीडियो- पटरियों पर लेटे सैकड़ों लोग, कई ट्रेनें प्रभावित

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yeq1e

Hindi News / Bhopal / किसान आंदोलन : जब तक कानून वापस नहीं होगा, वापस नहीं लौटेंगे किसान- कक्का जी

ट्रेंडिंग वीडियो