scriptMaharashtra Election: ‘मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं…’, सीएम शिंदे के सामने फडणवीस ने कही बड़ी बात | Devendra Fadnavis challenge Sharad Pawar over Maharashtra CM face | Patrika News
मुंबई

Maharashtra Election: ‘मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं…’, सीएम शिंदे के सामने फडणवीस ने कही बड़ी बात

Maharashtra Assembly Elections 2024 : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आज महायुति सरकार के दो साल के प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड जारी किया।

मुंबईOct 16, 2024 / 04:37 pm

Dinesh Dubey

Devendra Fadanvis on Sharad Pawar
Devendra Fadnavis Challenge Sharad Pawar : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मुंबई में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘महायुति’ सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया। इस दौरान बीजेपी नेता फडणवीस ने विपक्षी महाविकास आघाडी (MVA) गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने मुख्यमंत्री पद को लेकर एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार को खुली चुनौती भी दी।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “महाविकास अघाडी सीएम चेहरे की घोषणा नहीं कर रही है क्योंकि उन्हें पता है कि चुनाव बाद उनका सीएम नहीं होगा। हमें सीएम चेहरे की घोषणा करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारा सीएम (एकनाथ शिंदे) यही बैठा है। मैं पवार साहब को सीएम पद का चेहरा घोषित करने की चुनौती देता हूं।”
यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र के हजारों सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस का ऐलान, शिक्षकों की बल्ले-बल्ले!

शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख से जुड़े मामले का जिक्र करते हुए फडणवीस ने कहा, ”जिस गठबंधन (महाविकास अघाडी) की सरकार के जिसके गृहमंत्री 100 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में जेल गए, जिन्होंने एक उद्योगपति के घर के बाहर बम रखवाए, जो पत्रकारों को उठाकर सलाखों के पीछे डाल रहे थे, वे हमें कानून-व्यवस्था का ज्ञान दे रहे हैं… निर्भया स्क्वाड वाहनों का इस्तेमाल उनकी सरकार में अपने नेताओं को ले जाने के लिए किया जा रहा था… जो लोग महिलाओं की सुरक्षा के बारे में सबसे लापरवाह थे, उन्हें हमें यह नहीं सिखाना चाहिए कि हम अपनी ‘नारी शक्ति’ को कैसे सुरक्षित रखें।’
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस कहते हैं, “महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार परिवर्तनकारी योजनाएं लेकर आई है। हमने सभी योजनाओं की घोषणा की, उन योजनाओं के लिए सभी वित्तीय प्रावधान और बजट बनाए हैं और इतना ही नहीं, हम अपने घोषणापत्र (Mahayuti Manifesto) में सभी के लिए कुछ नई योजनाओं और लाभों की भी घोषणा करेंगे। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हमारे द्वारा घोषित योजनाओं और वादों के लिए सारी तैयारियां की गई है, हमारी ओर से कहीं पैसे की कमी नहीं होगी। शुरुआत में जब हमने लाडली बहना योजना (Ladki Bahin Yojana) की घोषणा की, तो विपक्ष के लोग दावा कर रहे थे कि खातों में पैसा जमा नहीं किया जाएगा। लेकिन अब तक राज्य के 2.5 करोड़ से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में कम से कम 4 से 5 किश्तें जमा हो चुकी हैं।”
गौरतलब हो कि महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीट के लिए एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा तथा मतगणना 23 नवंबर को होगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने 15 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

Hindi News / Mumbai / Maharashtra Election: ‘मैं पवार साहब को चुनौती देता हूं…’, सीएम शिंदे के सामने फडणवीस ने कही बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो