scriptएमपी में 1814 करोड़ की ड्रग्स के बाद आरोपी के एक और ठिकाने पर छापा, मिला हजारों लीटर केमिकल | Bhopal MD Drug Factory big Action of mp police amit chaturvedi godown raid 300 crore drugs raw material found sealed | Patrika News
भोपाल

एमपी में 1814 करोड़ की ड्रग्स के बाद आरोपी के एक और ठिकाने पर छापा, मिला हजारों लीटर केमिकल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मिली 1814 करोड़ की एमडी ड्रग्स के बाद मामले में लगातार जांच और नए खुलासे होते जा रहे हैं, अब पुलिस को मिला एमडी ड्रग्स का एक और जखीरा, तस्कर अमित चतुर्वेदी के गोदाम से मिला 300 करोड़ की ड्रग्स का रॉ मटेरियल…सील करने पहुंची टीम…

भोपालOct 08, 2024 / 05:29 pm

Sanjana Kumar

Bhopal MD Factory Case MP Police Big Action

मंगलवार को एसीपी मिसरौद की टीम ने मारा छापा, गोदाम से बरामद हुआ 300 करोड़ का एमडी ड्रग मटेरियल, दोपहर बाद गोदाम सील करने पहुंची कोर्ट टीम.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मिली 1814 करोड़ की एमडी ड्रग्स के बाद मामले में लगातार जांच की जा रही है और नए खुलासे होते जा रहे हैं। मंगलवार 8 अक्टूबर की सुबह भोपाल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्रग तस्कर अमित चतुर्वेदी के एक और ठिकाने पर छापामारी की कार्रवाई की।
अब बड़ी खबर ये आ रही है कि अमित चतुर्वेदी के इस गोदाम से पुलिस को हजारों लीटर केमिकल समेत ड्रग्स तैयार करने का 300 करोड़ का रॉ मटेरियल बरामद हुआ है। इतनी बड़ी मात्रा में मिले ड्रग के इस रॉ मटेरियल ने पुलिस के एक बार फिर पुलिस के होश उड़ा दिए हैं।

देर रात मिली सूचना के बाद की कार्रवाई

मामले में डीसीपी एसके अग्रवाल ने बताया कि देर 7 अक्टूबर सोमवार को देर रात सूचना मिली थी कि रापड़िया चौराहे पर स्थित दुकान पर सामान रखा है, जो आसपास के दुकानदारों और लोगों को संदिग्ध लग रहा है। उनका यह भी कहना था कि यह सामान समय-समय पर दूसरी जगह जाता है और ट्रांसपोर्ट से आता है। एसीपी मिसरौद की टीम ने मामले की तस्दीक की।
दुकान मालिक का पता किया गया। दुकान मालिक को लाया गया। दुकान मालिक का नाम विष्णु पाटिदार है। तस्दीक हुई तो पता चला जो सामान पाया गया, इसका संबंध 5 अक्टूबर को एनसीबी द्वारा अमित चतुर्वेदी के खिलाफ की गई नार्कोटिक्स ड्रग्स की कार्रवाई से था, ये उसी का रॉ मटेरियल था।

ड्रग्स का 30 लाख का रॉ-मटेरियल जप्त

1600 लीटर एसीटोन

1000 लीटर टोलविन

100 लीटर हाइड्रोक्लोरिक एसिड, इस एसिड का कंसन्ट्रेशन 35% से ज्यादा

200 किलो ग्राम सोडियम कार्बोनाइट पाउडर

240 लीटर सॉल्विंट है

40 किलो ग्राम सोडियम कार्बोनेट

42 बोटल गोमिन है, ये इसका मुख्य घटक है

20 लीटर अन्य लिक्विड भी जप्त किए गए हैं

50 किलो ग्राम मैथालिमिन हाइड्रोक्लोराइड है

50 किलो लाइट सोडा एस

10 किलो किस्टल दानेदार पाउडर

10 लीटर के अन्य द्रव्य जप्त किए गए हैं

    दुकानदार का एग्रीमेंट और सामान मिला

    गोदाम से अमित चतुर्वेदी के नाम का एक एग्रीमेंट भी मिला है। जो दुकान मालिक विष्णु पाटिदार ने अमित के साथ किया था। अमित यहां सामान स्टोर करता था। ये सामान बड़ी मात्रा में मिला है। जरूरत पर ये सामान बगरौदा की तरफ ले जाता था।

    देखें वीडियो

    कोर्ट टीम पहुंची, गोदाम सील

    दोपहर बाद रापड़िया चौराहे पर स्थित दुकान को सील करने कोर्ट की टीम भी पहुंच गई। देर शाम को दुकान में चल रहे अमित चतुर्वेदी के गोदाम को सील कर दिया गया।
    Bhopal MD Drug factory

    लोगों से अपील किराएदार की जानकारी पुलिस को दें, अवेयर रहें

    दुकानदार विष्णु पाटिदार के खिलाफ धारा 223 बीएनएस की कार्रवाई की जाएगी। लोगों से अपील है कि किराएदार की जानकारी पुलिस को दें, संदिग्ध लगने पर भी पुलिस को तुरंत सूचित करें। अवेयर रहें कि आपका किराएदार क्या कर रहा है?
    -एसके अग्रवाल, डीसीपी

    Hindi News / Bhopal / एमपी में 1814 करोड़ की ड्रग्स के बाद आरोपी के एक और ठिकाने पर छापा, मिला हजारों लीटर केमिकल

    ट्रेंडिंग वीडियो