scriptजिंदल ने नहीं माने एनजीटी के निर्देश, विधायक कोठारी का सीएम को खत | ना 10 हजार पौधे लगाए और ना किया गोशाला का संचालन | Patrika News
भीलवाड़ा

जिंदल ने नहीं माने एनजीटी के निर्देश, विधायक कोठारी का सीएम को खत

ना 10 हजार पौधे लगाए और ना किया गोशाला का संचालन

भीलवाड़ाSep 27, 2024 / 11:58 am

Suresh Jain

Jindal did not follow the instructions of NGT

Jindal did not follow the instructions of NGT

विधायक अशोक कोठारी ने जिंदल सॉ लिमिटेड पर एनजीटी भोपाल के आदेश नहींं मानने का आरोप लगाया। कोठारी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को लिखे पत्र में कहा कि एनजीटी ने समोड़ी क्षेत्र में अवैध डम्पिंग को गम्भीर माना और 10 हजार पौधे सीएसआर के तहत लगाने, सुरक्षा तथा समोड़ी में ओवरबर्डन से भूमि दलदल युक्त होने से मवेशियों की मृत्यु रोकने के लिए गोशाला बनाने के निर्देश दिए थे। कंपनी ने दोनों निर्देश नहीं माने। कंपनी ने कोठारी रिवर फ्रंट पर न पौधे लगाए और ना ही गोशाला बनाई।
कोठारी ने आरोप लगाया कि कंपनी को दिसंबर 2017 तक 1100 करोड़ रुपए का स्टील प्लांट लगाना था, जो आज तक नहीं लगा। जिंदल ने प्लांट के लिए पानी की जरूरत होने की बात एनजीटी में कही तो न्यायालय ने प्रोसेस हाउस से निकलने वाला पानी काम में लेने को कहा। हालांकि कंपनी ने इस पानी को काम में लेने से मना कर दिया। उसके बाद कुवाड़ा में 8 बीघा जमीन नगर निगम ने निशुल्क दी थी। कुवाड़ा में 10 एमएलडी क्षमता का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाना था। जो अभी तक चालू नहीं हुआ है। कोठारी ने सीएम से कंपनी को पौधारोपण व गोशाला संचालन एवं प्रबंधन कार्य के लिए पाबंद कराने की मांग की है।

Hindi News / Bhilwara / जिंदल ने नहीं माने एनजीटी के निर्देश, विधायक कोठारी का सीएम को खत

ट्रेंडिंग वीडियो