scriptRajasthan Rain: राजस्थान के इन जिलों में बस 60 मिनट में होने वाली है भारी बारिश, नया अलर्ट जारी | Heavy rain is going to happen in these districts of Rajasthan in just 60 minutes, new alert issued | Patrika News
भरतपुर

Rajasthan Rain: राजस्थान के इन जिलों में बस 60 मिनट में होने वाली है भारी बारिश, नया अलर्ट जारी

Heavy Rain Alert: राजस्थान में रविवार को भी झमाझम बारिश का दौर जारी है। जयपुर मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

भरतपुरSep 08, 2024 / 01:59 pm

Rakesh Mishra

rajasthan rain
Heavy Rain Alert: राजस्थान में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। रविवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग (IMD Rain Alert) के अनुसार आगामी 1 घंटे के भीतर जयपुर, जयपुर शहर, भतरपुर, अलवर, दौसा और अजमेर जिले में मध्यम से तेज और कहीं कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यहां बारिश का येलो अलर्ट

वहीं टोंक, भीलवाड़ा, करौली, झुंझुनूं, बारां, चित्तौड़गढ़, सवाईमाधोपुर, कोटा, बूंदी, धौलपुर, सीकर, चूरू, नागौर और झालावाड़ जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने इन सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ भरतपुर में शुक्रवार देर शाम हल्की बारिश के बाद शनिवार शाम को झमाझम बारिश हुई। इससे शहर एकबारगी पानी-पानी हो गया। शहर के कई निचले इलाकों में पानी होने से लोगों को आवागमन में खासी तकलीफ झेलनी पड़ी। शहर में शाम 7.30 बजे तक 42 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।
सुबह से ही बादलों की आवाजाही का दौर चलता रहा। दोपहर बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया और हल्की बारिश से शुरुआत हुई। इसके बाद करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। इससे शहर पानी-पानी हो गया। शहर में जामा मस्जिद, कोतवाली इलाका, मथुरा आदि में सडक़ों पर पानी बह निकला। इससे लोगों को आवागमन में खासी तकलीफ झेलनी पड़ी।
शहर की कई कॉलोनियों में से पूर्व की बारिश का भी पानी नहीं निकला था कि शनिवार को हुई बारिश ने निचली कॉलोनियों को फिर से जलमग्न कर दिया। सिंचाई विभाग के एक्सईएन बनय सिंह ने बताया कि शहर में शाम तक 42 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

Hindi News / Bharatpur / Rajasthan Rain: राजस्थान के इन जिलों में बस 60 मिनट में होने वाली है भारी बारिश, नया अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो