scriptभरतपुर में दो गुटों के बीच पथराव का सामने आया बड़ा सच… | Front handled like this... | Patrika News
भरतपुर

भरतपुर में दो गुटों के बीच पथराव का सामने आया बड़ा सच…

भरतपुर में पथराव के बाद आनन-फानन में पहुंचे राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, आईजी व एसपी ने ऐसे संभाला मोर्चा…
-सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक, पथराव से हुआ है कई परिवारों को नुकसान, कलक्ट्रेट में शांति सद्भाव समिति की बैठक, अभी तक किसी भी गुट से नहीं हुई है कोई गिरफ्तारी

भरतपुरMay 10, 2022 / 11:22 am

Meghshyam Parashar

भरतपुर में दो गुटों के बीच पथराव का सामने आया बड़ा सच...

भरतपुर में दो गुटों के बीच पथराव का सामने आया बड़ा सच…

भरतपुर. शहर के बुध की हाट स्थित कसाई गली में दो गुटों के बीच हुई पथराव की घटना के बाद अब शांति है। मंगलवार सुबह से ही यहां पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। साथ ही धार्मिक स्थल व जहां जिन मकानों में पथराव हुआ है। वहां किसी को भी भीड़ एकत्रित करने व खड़ा रहने से रोका जा रहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने आमजन से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। इधर, राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग भरतपुर में पथराव की सूचना पाकर सुबह ही पथराव वाले स्थानों पर पहुंचे। जहां उन्होंने दोनों गुटों के लोगों से शांति बनाए रखने को कहा। साथ ही पथराव से जिनका नुकसान अधिक हुआ है, उन्हें हरसंभव मदद दिलाने का भी आश्वासन दिया। इसके अलावा पथराव वाले इलाके में दुकानों को भी बंद रखा गया है। वहीं बीती रात पथराव के बाद पुलिस की टीमों ने दोनों ही गुटों के मकानों की छत पर जाकर तलाशी अभियान चलाया। जहां कुछ मकानों की छत से कांच की बोतलें व पत्थर भी बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि सितंबर 2013 में बुध की हाट में दो समुदायों के बीच झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में उस समय पथराव में काफी नुकसान हुआ था। दोनों की ओर से मथुरा गेट थाने में मामले भी दर्ज कराए गए थे। इसके बाद अब हाल में ही एक गुट पर न्यायालय की ओर से जुर्माना लगाते हुए उन्हें बरी किया गया था। इसी को लेकर एक समुदाय की ओर से न्यायालय के निर्णय से बरी होने पर डीजे पर जश्न मनाया जा रहा था। इसी जश्न को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए। ऐसे में एक युवक ने गोविंद नगरी स्थित एक धार्मिक स्थल पर पथराव कर दिया। पथराव के बाद एक गुट के लोग एकत्रित हो गए और दो बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर, सुबह राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग व एसपी श्याम सिंह ने कसाई गली में दौरा भी किया। जहां एसपी ने पुलिस टीम को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने की बैठक

राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने संभागीय आयुक्त सांवरमल बैरवा, आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा, जिला कलक्टर आलोक रंजन व एसपी श्याम सिंह के साथ सर्किट हाउस में बैठक की। इसमें पुलिस की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं। उनको लेकर अधिकारियों के साथ विस्तार से बात की गई। हालांकि अभी तक मथुरा गेट थाने में इस प्रकरण को लेकर कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है।
कलक्ट्रेट में सभी समाजों की बैठक

इधर, कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न समाजों की ओर से बैठक की गई। इसमें राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के अलावा विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए हैं। हालांकि बैठक के बाद ही दोनों गुटों के बीच जो भी बात आई है, उसके बारे में अधिकारी अवगत कराएंगे। इसमें असल समस्या के निराकरण भी मंथन किया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aoo2n
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aoo2m

Hindi News/ Bharatpur / भरतपुर में दो गुटों के बीच पथराव का सामने आया बड़ा सच…

ट्रेंडिंग वीडियो