scriptCG News: ऐथेनाल प्लांट के विरोध में प्रदर्शन जारी, किसानों ने पुलिस पर लगाया यह आरोप… | Protest continues against the ethanol plant | Patrika News
बेमेतरा

CG News: ऐथेनाल प्लांट के विरोध में प्रदर्शन जारी, किसानों ने पुलिस पर लगाया यह आरोप…

CG News: ऐथेनाल प्लांट के विरोध में 8 दिनो से धरना प्रदर्शन जारी है। आंदोलनकर रहे चार लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा अपराध दर्ज किये जाने के बाद सोमवार को आधे आंदोलन करने वाले स्थल पर रहे वहीं आधे लोगों ने जिला मुख्यालय में रूख किया।

बेमेतराOct 01, 2024 / 04:30 pm

Love Sonkar

CG News:
CG News: ग्राम पथर्रा में ऐथेनाल प्लांट के विरोध में 8 दिनो से धरना प्रदर्शन जारी है। आंदोलनकर रहे चार लोगों के खिलाफ पुलिस द्वारा अपराध दर्ज किये जाने के बाद सोमवार को आधे आंदोलन करने वाले स्थल पर रहे वहीं आधे लोगों ने जिला मुख्यालय में रूख किया। आज धरना स्थल को संबोधित करने पहुंची कांग्रेस नेत्री शशिप्रभा गायकवाड़ ने अपनी बात रखते हुए प्रदूषण वाले कारखाना का विरोध किया।
यह भी पढ़ें: CG News: एथेनॉल प्लांट को बंद करने की मांग, बारिश में भी ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जारी…

एथेनाल प्लांट को बंद करने शांतिपूर्ण आंदोलन का आज आठवां दिन है। विगत दो दिन से शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने के लिए पुलिस ने किसानों को थाने में दिन भर बैठाए रखा। प्लांट मालिक पर कार से रौंदने के प्रयास तथा महिलाओं की वीडियो बनाने पर पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं करने पर ग्रामीणों ने सवाल उठाया। वहीं एक शिकायत के बाद किसानों पर कार्यवाही की गई।

आंदोलन को कुचलने का आरोप

मंच से आंदोलन को कुचलने का षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। आंदोलनकारियों ने उनकी की फरियाद सुनने की बजाय, उन्हें डराने धमकाने का आरोप लगाया गया है। आंदोलन के दौरान स्थल पर विधायक दीपेश साहू ने कहा था कि आंदोलन का पूरा साथ देने का वादा किया था किंतु आज विधायक नहीं पहुंचे। इस कारण ग्रामीणों में विधायक प्रति असंतोष है।

दर्जन भर से अधिक किसान ट्रेक्टर में पहुंचे

28 सितंबर की सुबह वाहन को रोककर तोड़फोड़ करने की शिकायत सिटी कोतवाली में प्रार्थी उमेश कुमार ने दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आज गिरफ्तार किया था। किसानों को गिरफ्तार किए जाने पर ग्रामीणों ने असंतोष जाहिर किया। वहीं पकडे़ गये किसानों को जमानत पर जब तक जेल से रिहा नहीं किया गया तब तक सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण जेल के बाहर इंतजार करते रहे।
जेल से बाहर आने के बाद ग्रामीणों ने नारेबाजी कर स्वागत किया। जेल में बंद किसानों को लेने के लिए दर्जन भर से अधिक किसान ट्रेक्टर में पहुंचे थे जिसमें महिलाएं भी शामिल थी। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया था।

Hindi News / Bemetara / CG News: ऐथेनाल प्लांट के विरोध में प्रदर्शन जारी, किसानों ने पुलिस पर लगाया यह आरोप…

ट्रेंडिंग वीडियो