scriptDiarrhea Outbreak In CG: कहर बरपा रहा डायरिया, इस जिले में एक साथ 26 लोग हुए बीमार… मची खलबली | Diarrhea outbreak in CG: 26 people sick | Patrika News
बेमेतरा

Diarrhea Outbreak In CG: कहर बरपा रहा डायरिया, इस जिले में एक साथ 26 लोग हुए बीमार… मची खलबली

Diarrhea Outbreak In CG: बेमेतरा में डायरिया से एक साथ 26 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में शिविर लगाया। बीमार मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

बेमेतराSep 27, 2024 / 01:01 pm

Khyati Parihar

Diarrhea Outbreak In Bemetara
Diarrhea Outbreak In CG: बेमेतरा नवागढ़ ब्लाक के ग्राम गनिया में दूषित पानी पीने से गांव के महिला व बुजुर्ग समेत 26 लोग बीमार हो गए हैं। लोगों को उल्टी दस्त होने की शिकायत होने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में अस्थाई तौर पर गांव में कैंप लगाया गया। गांव में 4 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है जो अलग-अलग शिट में मरीज की जांच व उपचार करेंगे।
गांव में सावधानी बरतने के लिए लोगों को सूचना जारी किया गया है व आवश्यक दवाइयां का वितरण किया गया है। विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. रजा ने बताया कि गांव की 26 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया था जिसमें से अधिकांश लोगों को छुट्टी दे दी गई है।
यह भी पढ़ें

Swine Flu in CG: डायरिया, मलेरिया के बाद स्वाइन फ्लू को लेकर बज रही खतरे की घंटी,जानें अब तक कितने मिले मरीज

वर्तमान में 7 डायरिया के मरीज शासकीय अस्पताल नवागढ़ में भर्ती है जिनका उपचार किया जा रहा है। मरीज से की गई बातचीत के अनुसार उन्हें लग रहा है कि गांव में दूषित पानी पीने की वजह से गांव में इस तरह की स्थिति बनी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से 19 मरीजों को इलाज के बाद (Diarrhea Outbreak In CG) डिस्चार्ज किया गया। शेष 7 मरीजों की भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

डायरिया प्रभावित लोगों का हो रहा इलाज

गुरुवार को बेमेतरा जिला के नवागढ़ ब्लाक के अंतर्गत आने वाले गनिया गांव में डायरिया से 26 लोग बीमार हो गए गांव में उल्टी दस्त फैलने के बाद 18 लोगों को तुरंत नवागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। शाम को 12 लोगों को स्वास्थ्य लाभ देकर डिस्चार्ज किया गया। वही 6 लोगों का इलाज नवागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जारी है।

Diarrhea Outbreak In Bemetara: बीएमओ का दावा गनिया में हालात सामान्य

नवागढ़ के BMO डॉक्टर एमएम रजा ने बताया कि गनिया गांव में डायरिया के प्रकोप से 26 लोग प्रभावित हुए थे जिसमें 20 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 6 लोगों का इलाज चल रहा है। गांव में हालात सामान्य है। लोगों को स्वास्थ्य शिविर और घर-घर जाकर डायरिया की दवाई बांटी जा रही है।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

1. Swine Flu in Chhattisgarh: फिर मिले स्वाइन फ्लू के 3 नए मरीज

बिलासपुर जिले में धीरे-धीरे स्वाइन फ्लू ने पैर पसार लिया है। लगातार नए मरीजों की पहचान की जा रही है। इसी कड़ी में 3 नए मरीज मिलने से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है। यहां पढ़ें पूरी खबरें…
2. डायरिया का प्रकोप! एक साथ 2 लोगों की हुई मौत

पिथौरा ग्राम दुर्गपाली में डायरिया व बुखार के बाद दो महिला की मौत का मामला सामने आया है। ग्रामीणों का आरोप है कि उपस्वास्थ्य केंद्र में बंद होने के कारण इलाज के अभाव में मौत हो गई। यहां पढ़ें पूरी खबरें…

Hindi News / Bemetara / Diarrhea Outbreak In CG: कहर बरपा रहा डायरिया, इस जिले में एक साथ 26 लोग हुए बीमार… मची खलबली

ट्रेंडिंग वीडियो