scriptBasti wolf attack : घर के बाहर खेल रही बच्ची पर जानवर ने किया हमला, चार अन्य को भी कर चुका है घायल…ग्रामीणों में दहशत | Patrika News
बस्ती

Basti wolf attack : घर के बाहर खेल रही बच्ची पर जानवर ने किया हमला, चार अन्य को भी कर चुका है घायल…ग्रामीणों में दहशत

Basti News: जिले में जंगली जानवर के हमले में एक बच्ची समेत चार लोग घायल हो चुके हैं। हमला करने वाले जानवर को लेकर भी ग्रामीणों और वन कर्मियों में ठनी है। ग्रामीण इसे भेड़िया बता रहे हैं वहीं वन विभाग बोल रहा है की वह सियार है।

बस्तीSep 24, 2024 / 10:46 pm

anoop shukla

मंगलवार शाम दुबौलिया थाना क्षेत्र के रानीपुर लाद गांव में जंगली जानवर ने 5 साल की मासूम बच्ची समेत 4 लोगों पर हमला कर दिया। बच्ची को झोपड़ी से उठा ले जा रहा था, लेकिन लोगों के शोर मचाने पर उसे छोड़कर भाग गया। बच्ची के सिर पर गंभीर घाव हो गया, जिसे अयोध्या के दर्शननगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

घर के बाहर खेल रही बच्ची पर हमला कर भागा जानवर

गांव में झोपड़ी में रहने वाले घुमंतू परिवारों में से संतराम की 5 वर्षीय बेटी सुमीर अपनी झोपड़ी के पीछे खेल रही थी। अचानक एक जंगली जानवर झाड़ी से निकलकर उस पर टूट पड़ा। बच्ची के चीखने पर परिवार के लोग बाहर आए और शोर मचाया, जिससे जानवर उसे छोड़कर भाग गया।बच्ची को तुरंत इलाज के लिए सीएचसी दुबौलिया सर्रैया ले जाया गया, फिर वहां से सीएचसी हर्रैया भेजा गया। स्थिति गंभीर देख उसे दर्शन नगर अयोध्या स्थित मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया, जहां उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।इस घटना से रानीपुर लाद और आसपास के गांवों में भय व्याप्त हो गया है। इसी जंगली जानवर ने गांव की दो महिलाओं पर भी हमला किया। सुबह खेत में काम कर रही उषा देवी पर भी जानवर ने हमला किया, जिसमें वह मामूली रूप से घायल हो गईं। इसके अलावा रानीपुर खुर्द गांव की 70 वर्षीय महिला को भी जानवर ने हल्की चोट पहुंचाई।

DFO बस्ती

घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। डीएफओ जय प्रकाश सिंह, डिप्टी रेंजर सुनील गौड़, कप्तानगंज रेंजर राजू प्रसाद, और अन्य वन कर्मी रातभर आसपास के खेतों में जानवर के पद चिन्हों की तलाश में जुटे रहे।डीएफओ जय प्रकाश सिंह ने बताया, यह भेड़िये का हमला नहीं हो सकता क्योंकि भेड़िए ज्यादातर रात में हमला करते हैं। यह संभवतः कोई सियार हो सकता है। गांव में अब वन विभाग की टीम रात की निगरानी के लिए तैनात कर दी गई है।

Hindi News / Basti / Basti wolf attack : घर के बाहर खेल रही बच्ची पर जानवर ने किया हमला, चार अन्य को भी कर चुका है घायल…ग्रामीणों में दहशत

ट्रेंडिंग वीडियो