scriptबहन की शादी के बाद भाई दोस्त के साथ बुटाटी धाम चला गया, वापस आते समय चली गई जान | Road accident on Jaipur-Ajmer Express Highway, five people died | Patrika News
बस्सी

बहन की शादी के बाद भाई दोस्त के साथ बुटाटी धाम चला गया, वापस आते समय चली गई जान

जयपुर-अजमेर एक्सप्रेस हाईवे पर सड़क हादसा, पांच लोगों की मौत

बस्सीMar 19, 2024 / 05:06 pm

vinod sharma

बहन की शादी बाद भाई दोस्त के साथ बुटाटी धाम चला गया, वापस आते समय चली गई जान

बहन की शादी बाद भाई दोस्त के साथ बुटाटी धाम चला गया, वापस आते समय चली गई जान

जयपुर जिले के बीलपुर में शाहपुरा के एक ही परिवार के मां, बेटा, पुत्रवधु सहित बेटी व एक अन्य युवक की मौत हो गई। सड़क हादसे में एक परिवार पूरा खत्म होने से हर किसी की आंखों में आंसू नजर आए। मृतक पवन कुमार की बहन की शादी छह दिन पहले ही 12 मार्च को हुई थी। अभी घर में खुशियों का माहौल था, रिश्तेदारों का आना जाना लगा हुआ था, लेकिन नियति को और कुछ ही मंजूर था। अपने मित्र के साथ गया पवन भी काल का ग्रास बन गया। पवन की भी अभी शादी नहीं हुई। मृतक तीन भाईयों में सबसे छोटा था।
बुटाटी धाम लेकर गए थे….
नीमकाथाना निवासी वृद्धा कपूरी देवी लकवा की बीमारी से ग्रसित थी, जो पिछले एक माह से शाहपुरा में बेटी सजना के पास ही आई हुई थी। आठ दिन पहले ही कपूरी देवी को बेटी सजना, पुत्र बीरबल, पुत्रवधु मोनिका व सजना के देवर का लड़का पवन बुटाटी धाम लेकर गए थे। जहां सात दिन पूरे होने के बाद उनको लेने शाहपुरा निवासी सुनील कुमार व पवन कुमार बुनकर कार लेकर बुटाटी धाम गए थे। जहां से देर शाम रवाना हुए थे। सोमवार सुबह जयपुर-अजमेर एक्सप्रेस हाईवे पर चंदवाजी के समीप हादसे का शिकार हो गए। हादसे में शाहपुरा निवासी सजना देवी पत्नी पप्पूराम बुनकर, पवन कुमार पुत्र बाबूलाल बुनकर, नीमकाथाना निवासी कपूरी देवी, वृद्धा का पुत्र बीरबल व उसकी पुत्रवधु मोनिका की मौत हो गई। जबकि सुनील व पवन पुत्र शंकरलाल घायल हो गए।
पूरा परिवार ही खत्म हो गया….
नीमकाथाना निवासी मृतक बीरबल का पूरा परिवार को ही सड़क हादसा लील गया। हादसे में मृतक बीरबल की मां कपूरी देवी व उसकी पत्नी मोनिका तथा शाहपुरा निवासी बहन संजना देवी की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से पूरा परिवार ही खत्म हो गया। मृतक बीरबल चार बहनों के बीच इकलौता भाई था। जिसकी शादी भी पिछले दो-तीन साल पहले ही हुई थी, जिसके अभी कोई संतान भी नहीं है। बीरबल की दो बहन का शाहपुरा व दो का अन्य गांव में ससुराल है।
दर्दनाक: सड़क हादसे खत्म हुआ पूरा परिवार, पहले सास-बहू का बाद में बेटे का अंतिम संस्कार, मचा कोहराम
पहले सास-बहू का बाद में बेटे का अंतिम संस्कार….
वृद्धा कपूरी देवी व उसकी पुत्रवधु मोनिका का निम्स अस्पताल से शव लेकर परिजन नीमकाथाना पहुंच कर दोनों की अंतिम संस्कार कर रहे थे कि बाद में गंभीर घायल वृद्धा के बेटे बीरबल की भी मृत्यु हो गई। जिस पर अन्य लोग बीरबल का शव लेकर गांव पहुंचे तो कोहराम मच गया। एक ही परिवार के तीन लोगों की एक साथ मृत्यु होने पर पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। घरों में चूल्हे तक नहीं चले।
सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में घुसी कार, पांच जनों की मौत….
अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर बीलपुर गांव के पास सोमवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे सेवड़ माता मंदिर के पास कार तथा ट्रेलर में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार सवार पवन बुनकर (23) पुत्र बाबूलाल निवासी ग्राम खातेडी शाहपुरा, सजना देवी (50) पत्नी लीलाराम निवासी ग्राम खातेड़ी शाहपुरा, मोनिका (45) पत्नी बीरबल बुनकर निवासी जोल्डी की ढाणी नीमकाथाना तथा कपूरी देवी (80) पत्नी फूलचंद निवासी जोल्ड़ी की ढाणी नीमकाथाना की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर घायल बीरबल बुनकर (45) पुत्र फूलचंद निवासी जोल्ड़ी की ढाणी नीम का थाना की उपचार के दौरान मौत हो गई। कार सवार सुनील बुनकर (24) पुत्र शंकर लाल व पवन बुनकर (20) पुत्र शंकर लाल दोनों निवासी ग्राम खातेडी शाहपुरा घायल हो गए।
लहूलुहान हालत में देख मची चीख पुकार….
हाईवे किनारे पास स्थित ढाबाकर्मियों ने बताया कि आवाज सुनकर वह दौड़े तो वहां घायल कार में फंसे हुए थे। खून बहता देख मौके पर चीख पुकार मची हुई थी। भीषण हादसे के बाद स्थानीय ढाबाकर्मियों तथा अन्य वाहन चालकों ने घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद राजमार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंची थाना पुलिस तथा हाईवे पेट्रोलिंग कर्मचारियों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को क्रेन की सहायता से हटाया और यातायात सुचारू करवाया।
दर्दनाक: सड़क हादसे खत्म हुआ पूरा परिवार, पहले सास-बहू का बाद में बेटे का अंतिम संस्कार, मचा कोहराम

Hindi News/ Bassi / बहन की शादी के बाद भाई दोस्त के साथ बुटाटी धाम चला गया, वापस आते समय चली गई जान

ट्रेंडिंग वीडियो