scriptपेयजल लाइन से नहीं पहुंच रहा पानी, तालाब के कीचड़ में फंस रहा पशुधन | Water is not reaching the drinking water line, livestock getting trapp | Patrika News
बाड़मेर

पेयजल लाइन से नहीं पहुंच रहा पानी, तालाब के कीचड़ में फंस रहा पशुधन

बादु का बाड़ा में कीचड़ बना पशुधन के लिए परेशानी

बाड़मेरAug 09, 2021 / 12:08 am

Dilip dave

पेयजल लाइन से नहीं पहुंच रहा पानी, तालाब के कीचड़ में फंस रहा पशुधन

पेयजल लाइन से नहीं पहुंच रहा पानी, तालाब के कीचड़ में फंस रहा पशुधन

– बाड़मेर. कल्याणपुर क्षेत्र के बादु का बाड़ा गांव में पेयजल संकट की स्थिति है। गांव में पेयजल लाइन से पानी पहुंच नहीं रहा और नाडी में पानी सूख गया है।

इसके चलते पशुधन की स्थिति खराब है। पानी का प्रबंध नहीं होने पर पशुधन तालाब की ओर रुख करता है लेकिन वहां अब पानी कम और कीचड़ ज्यादा होने से पशु उसमें फंसकर अपनी जान गंवा रहे हैं। ग्रामीण् श्रेणी दान चारण बादु का बाड़ा ने बताया कि हर दिन पशु तालाब में फंस रहे हैं जिसे कई बार जानकारी पर ग्रामीण निकालते हैं।
उन्होंने बताया कि गांव की पेयजल समस्या के समाधान के लेकर कई बार जलदाय विभाग, प्रशासन के उच्च अधिकारियों से अवगत करवाया पर लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि गांव तक आने वाली पाइप लाइन से अवैध कनेक्शन लेकर भूमाफिया मनमानी के दाम पर पानी बेच रहे हैं, जिसकी जानकारी होने पर भी विभाग कार्रवाई नहीं कर रहा। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Hindi News / Barmer / पेयजल लाइन से नहीं पहुंच रहा पानी, तालाब के कीचड़ में फंस रहा पशुधन

ट्रेंडिंग वीडियो