scriptBarmer News: 1 दिन के बच्चे को ट्रेन में छोड़ गए परिजन, कंबल में रोता मिला, डॉक्टरों ने कहा : हालत नाजुक | Barmer News: Family left a baby in the train, doctors said, condition is critical | Patrika News
बाड़मेर

Barmer News: 1 दिन के बच्चे को ट्रेन में छोड़ गए परिजन, कंबल में रोता मिला, डॉक्टरों ने कहा : हालत नाजुक

Barmer News: करीब 24 घंटे पहले पैदा हुआ बच्चा ट्रेन में लावारिस मिला: बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन के कोच एस-4 में रोता हुआ मिला मासूम

बाड़मेरOct 23, 2024 / 10:26 am

Rakesh Mishra

newborn found in train
Barmer News: अभी दुनिया में आए कुछ घंटे ही हुए, आंखें भी पूरी नहीं खुल पाई और नन्हीं जान को उसके अपने ही जिंदगी के सफर में अकेला छोड़ गए। बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाले ट्रेन के स्लीपर कोच में नवजात को रोता हुआ छोड़ने पर दिल नहीं पसीजा और कंबल में लपेटकर बर्थ पर छोड़ गए।
बाड़मेर से ट्रेन अभी कुछ देर में रवानगी होने वाली थी। इस बीच कोच एस-4 में बच्चे की रोने की आवाज बार-बार आ रही थी। इस बीच एक यात्री ने कोच में पता किया तो एक बर्थ पर कंबल में लिपटा नवजात रोता हुआ मिला। यात्री ने आसपास उसके मां-बाप और परिजन को लेकर पता करने की कोशिश की, लेकिन कहीं कोई नहीं था। इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी को सूचना देने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। काफी पता करने पर भी बच्चे के परिजन नहीं मिलने पर नवजात को जिला अस्पताल लेकर गए और चिकित्सक से जांच करवाने के बाद उसे भर्ती कर लिया गया।

बर्थ पर बच्चा रोता हुआ मिला

बाड़मेर से ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन में कोई बर्थ पर नवजात को छोड़ गया। कोच में बच्चे के बार-बार रोने की आवाज आने पर यात्रियों ने पता किया तो एक बर्थ पर बच्चा रोता हुआ मिला। आसपास नवजात की मां और अन्य को लेकर जानकारी की तो कोई नहीं था। बच्चा बर्थ पर लेटा हुआ था और रो रहा था।

24 घंटे पहले ही पैदा हुआ नवजात

अस्पताल में चिकित्सकों ने बच्चे की जांच के बाद एसएनसीयू में भर्ती किया है। उसकी हालात नाजुक बताई गई। उसे दो दिनों के लिए आब्जर्वेशन में रखा गया है। चिकित्सकों के अनुसार नवजात का जन्म करीब 24 घंटे पहले ही हुआ है।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

जीआरपी थानाधिकारी हरिराम ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ बीएनएस-93 में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि नवजात को सीडब्ल्यूसी को सुपुर्द कर दिया गया है।

Hindi News / Barmer / Barmer News: 1 दिन के बच्चे को ट्रेन में छोड़ गए परिजन, कंबल में रोता मिला, डॉक्टरों ने कहा : हालत नाजुक

ट्रेंडिंग वीडियो