scriptरूमादेवी फाउंडेशन की छात्रवृत्ति योजना ‘ अक्षरा ‘ के लाभार्थियों की संख्या अब दुगुनी | ruma devi foundation | Patrika News
बाड़मेर

रूमादेवी फाउंडेशन की छात्रवृत्ति योजना ‘ अक्षरा ‘ के लाभार्थियों की संख्या अब दुगुनी

प्रति वर्ष 50 विद्यार्थी होगें लाभान्वित
31 अगस्त तक पंजीयन
रूमादेवी फाउंडेशन

बाड़मेरAug 18, 2021 / 08:47 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर. रूमादेवी फाउंडेशन की हाल ही में शुरू की गई छात्रवृत्ति योजना ‘अक्षराÓ के लाभार्थियों की संख्या बढ़ा कर दोगुनी कर दी गई है। इसके लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। योजना के अंतर्गत कुल 50 लाभार्थियों में से 30 छात्राओं और 20 छात्रों का चयन किया जाएगा। इसमें प्रतिवर्ष 25 हजार प्रत्येक विद्यार्थी को मिलेंगे।
सामाजिक कार्यकर्ता व फैशन डिजाइनर डॉ. रूमा देवी ने बताया कि योजना के तहत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रावधान है। इसमें हस्तशिल्प, कृषि व घरेलू उद्योगों से जुड़े परिवारों के जरूरतमंद विद्यार्थी जो पहले भले ही उच्च अंकों को हासिल नहीं कर पाए हो, लेकिन आगे की पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं, ऐसे जरूरतमंद व हुनरमंद को छात्रवृत्ति योजना में शामिल किया जाएगा।
प्रत्येक वर्ष मिलेगी छात्रवृत्ति
योजना में कक्षा ग्यारहवीं बाहरवीं के स्कूल विद्यार्थी और कॉलेज के किसी भी वर्ष के विद्यार्थी इसका हर साल लाभ ले सकेंगे। ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान सचिव विक्रम सिंह ने बताया कि शिक्षा के साथ-साथ कला के क्षेत्र में अपना विशेष योगदान देने वाली ग्रामीण प्रतिभाओं का चयन भी अक्षरा योजना में होगा।

Hindi News / Barmer / रूमादेवी फाउंडेशन की छात्रवृत्ति योजना ‘ अक्षरा ‘ के लाभार्थियों की संख्या अब दुगुनी

ट्रेंडिंग वीडियो